nayaindia Tokyo airport टोक्यो हवाईअड्डे पर विमान में आग लगी
Trending

टोक्यो हवाईअड्डे पर विमान में आग लगी

ByNI Desk,
Share

टोक्यो। जापान की राजधानी टोक्यो के हानेडा एयरपोर्ट पर एक प्लेन में आग लग गई। ‘जापान टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक हवाईअड्डे पर लैंडिंग से पहले विमान कोस्ट गार्ड के प्लेन से टकरा गया। कोस्ट गार्ड का विमान राहत सामग्री पहुंचाने जा रहा था। इस हादसे में कोस्ट गार्ड के प्लेन में सवार चालक दल के छह में से पांच सदस्यों की मौत हो गई। वहीं पायलट घायल होने के बाद भी विमान से निकलने में कामयाब रहा। दूसरी विमान के सभी यात्रियों और चालक दल को बचा लिया गया।

जापान एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने कहा है कि यात्री विमान होकाइडो के शिन-चितोसे एयरपोर्ट से रवाना हुआ था। इसमें 367 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे। सभी को विमान से सुरक्षित बाहर निकाला लिया गया है। बाद में बताया गया कि, कोस्ट गार्ड का प्लेन भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में जरूरत का सामान पहुंचाने जा रहा था। जापान का परिवहन मंत्रालय पूरे मामले की जांच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जापान एयरलाइंस की उड़ान स्थानीय समय के मुताबिक शाम करीब चार बजे न्यू चितोसे एयरपोर्ट से रवाना हुई थी। ये विमान पांच बज कर 40 मिनट पर टोक्यो लैंड होने वाला था। उसी समय इसकी टक्कर कोस्ट गार्ड के प्लेन से हो गई। सोशल मीडिया पर हादसे के बाद का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें फायर फाइटर्स आग बुझाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। इस बीच हानेडा हवाईअड्डे के सभी रनवे को बंद कर दिया गया है। कई फ्लाइट्स को नोरिता एयरपोर्ट की तरफ डायवर्ट किया जा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें