Naya India

मोदी ने वाराणसी से किया नामांकन

Narendra Modi Filed Nomination From Varanasi For Third Time

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन भरा। भाजपा और सहयोगी दलों के तमाम बड़े नेताओं की मौजूदगी में तमाम धार्मिक रीति रिवाज निभाते हुए और पूजा अर्चना करने के बाद मोदी ने पर्चा दाखिल किया। इस दौरान चुनाव अधिकारी के कमरे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। अलग अलग जातीय समूहों का प्रतिनिधित्व करने वाले चार लोग प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावक बने।

प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावकों में गणेश्वर शास्त्री, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा और संजय सोनकर शामिल रहे। गणेश्वर शास्त्री ने ही राम मंदिर का मुहूर्त निकाला था। तीन अन्य प्रस्तावक स्थानीय भाजपा नेता हैं। प्रधानमंत्री नामांकन भरने के लिए निर्वाचन अधिकारी के कमरे में करीब 50 मिनट रहे। प्रधानमंत्री ने नामांकन के साथ दिए गए हलफनामे में बताया है कि उनके पास तीन करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है। पिछले पांच साल में उनकी संपत्ति में 87 लाख रुपए का इजाफा हुआ है।

नामांकन करने के बाद प्रधानमंत्री रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने भावुक होते हुए कहा- मुझे आप सब से कुछ कहना है। फिर करीब पांच सेकेंड रुकने के बाद बोले- थैंक यू। आप लोगों ने मेरे लिए बहुत कुछ किया। प्रधानमंत्री मोदी ने एक मीडिया चैनल से बातचीत भी की। इसमें उन्होंने कहा- मैं यह मानता हूं कि मेरे देश के लोग मुझे वोट देंगे। चुनाव में हिंदू, मुस्लिम का एजेंडा लाने के सवाल पर प्रधानमंत्री ने कहा- जिस दिन मैं हिंदू मुसलमान करूंगा, उस दिन सार्वजनिक जीवन में रहने लायक नहीं रहूंगा।

बहरहाल, प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार यानी 13 फरवरी को वाराणसी में रोड शो किया और उसके बाद रात्रि विश्राम भी वाराणसी में ही किया। मंगलवार की सुबह प्रधानमंत्री बीएलडब्लु गेस्ट हाउस से सुबह करीब साढ़े नौ बजे दशाश्वमेध घाट पहुंचे, जहां उन्होंने 20 मिनट तक गंगा पूजन किया। इसके बाद आरती कर क्रूज से नमो घाट पहुंचे। उन्होंने काशी के कोतवाल कहे जाने वाले कालभैरव मंदिर में भी दर्शन पूजन किया। इसके बाद वे नामांकन के लिए पहुंचे। उन्होंने सोमवार की रात को ही काशी विश्वनाथ के दर्शन किए थे।

प्रधानमंत्री के नामांकन में भाजपा राजनाथ सिंह, अमित शाह सहित भाजपा और अन्य सहयोगी पार्टियों के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। नामांकन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- वाराणसी से लगातार तीसरी बार नामांकन कर बेहद उत्साहित हूं। 10 वर्षों में आप सबसे जो अद्भुत स्नेह और आशीर्वाद मिला है, उसने मुझे निरंतर सेवाभाव और पूरे संकल्प के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया है। आपके भरपूर समर्थन और सहभागिता से मैं अपने तीसरे टर्म में भी नई ऊर्जा शक्ति के साथ यहां के चौतरफा विकास और जनता जनार्दन के कल्याण में जुटा रहूंगा।

Exit mobile version