nayaindia Rahul Gandhi राहुल की सुरक्षा: खड़गे ने शाह को चिट्ठी लिखी
Trending

राहुल की सुरक्षा: खड़गे ने शाह को चिट्ठी लिखी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान असम में हुए विवाद और राहुल के काफिले पर हमले के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चिंता जताई है। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है और राहुल को जेड प्लस सुरक्षा देने का अनुरोध किया है। अमित शाह को लिखी दो पन्नों की चिट्ठी में खड़गे ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 18 जनवरी को असम में प्रवेश करने के बाद 22 जनवरी तक राहुल की सुरक्षा में चूक की पांच घटनाओं का जिक्र किया है।

खड़गे ने गृह मंत्री से कहा है- असम के मुख्यमंत्री और वहां के पुलिस प्रमुख को आप निर्देश दें ताकि कोई अनहोनी की स्थिति न बने। खड़गे का कहना है कि यात्रा के विरोध में भाजपा समर्थक राहुल के काफिले के बिल्कुल नजदीक पहुंच जा रहे हैं। ऐसे में राहुल को भी मजबूरन अपनी सुरक्षा को दरकिनार कर बाहर आना पड़ता है। खड़गे ने कहा है कि राहुल को जेड प्लस सुरक्षा मिलनी चाहिए।

गौरतलब है कि असम पुलिस ने 23 जनवरी को गुवाहाटी में राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ मुकदम दर्ज किया था। सभी पर हिंसा, उकसावे, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिसकर्मियों पर हमला करने का केस दर्ज किया गया। खड़गे ने जिन घटनाओं का जिक्र उसमें 18 और 19 जनवरी की घटनाएं शामिल हैं, जब लखीमपुर में कुछ लोगों ने यात्रा के बैनर, पोस्टर फाड़े थे और कांग्रेस के लोगों ने उन्हें पकड़ लिया था।

इसके बाद खड़गे ने बताया है कि सोनितपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम के साथ धक्का-मुक्की की और जयराम रमेश की कार पर हमला हुआ। उन्होंने बताया है कि वहां एसपी मुख्यमंत्री के भाई हैं। सोनितपुर जिले में ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के काफिले को रोकने की कोशिश की थी। उन्होंने बताया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने असम कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन बोरा पर हमला किया। इसके बाद 22 जनवरी को नगांव जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का काफिला रोका और उनके बेहद करीब आकर उनके लिए असुरक्षित माहौल बना दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें