nayaindia Rahul Gandhi ‘पनौती’ की बहस में राहुल भी उतरे
Trending

‘पनौती’ की बहस में राहुल भी उतरे

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। भारत के विश्व कप का फाइनल मुकाबला हारने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करने और उन्हें ‘पनौती’ बताने की सोशल मीडिया में होड़ मची है। अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इस होड़ में उतर गए हैं। उन्होंने राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि पीएम मतलब ‘पनौती मोदी’ है। भाजपा ने इसे लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर तीखा हमला किया है। भाजपा ने राहुल गांधी को पनौती बताते हुए कहा है कि उनके अध्यक्ष बनने के बाद से कांग्रेस कितने चुनाव हारी। पार्टी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने उन राज्यों की सूची भी दी है, जहां कांग्रेस हारी है।

बहरहाल, राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा- पीएम मतलब-पनौती मोदी। अच्छा खासा लड़के वर्ल्ड कप जीत रहे थे, यह अलग बात है हरवा दिया। राहुल ने मंगलवार को बाड़मेर के बायतु और उदयपुर के वल्लभनगर में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा मोदी का काम आपके ध्यान को इधर-उधर करने का है। अडानी का काम आपकी जेब काटना है। दोनों आते हैं, एक टीवी पर आता हैं। आपसे कहेगा हिंदू-मुस्लिम, कभी क्रिकेट मैच में चला जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा- एक साल पहले कन्याकुमारी से कश्मीर तक हमने यात्रा की। साढ़े चार हजार किलोमीटर लाखों लोगों के साथ कश्मीर तक चले। बारिश, तूफान, बर्फ में पैदल चले। इसका मकसद था, भारत को जोड़ना। हमें लगा भाजपा देश में नफरत फैला रही है। हिंसा फैला रही है। एक जाति को दूसरी से और एक धर्म के लोगों को दूसरे धर्म के लोगों से लड़ा रही है। इसलिए हमने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की। राहुल ने आगे कहा- ये नफरत और हिंसा क्यों फैलाते हैं और इनको क्या फायदा होता है। मैं आज ये समझाने आया हूं। जब दो जेबकतरे किसी की जेब काटना चाहते हैं तो क्या करते हैं? ध्यान हटाने का काम करते हैं। एक आता है आपसे बात करता है और पीछे से दूसरा आता है, आपकी जेब काटकर ले जाता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें