nayaindia Rahul Gandhi

सरकार पर राहुल का निशाना

कानपुर। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्र के क्रम में बुधवार को उत्तर प्रदेश में एक रोड शो किया और एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपनी सभा में केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने अंबानी और अडानी का नाम लेकर हमला किया तो पेपर लीक और रोजगार का मुद्दा भी उठाया। अपनी यात्रा के 39वें दिन राहुल ने उन्नाव में रोड शो किया। उनकी यात्रा पिछले छह दिन से उत्तर प्रदेश में चल रही है।

बुधवार को राहुल गांधी की यात्रा लखनऊ के बंथरा से उन्नाव पहुंची। वहां राहुल ने करीब डेढ़ घंटे में 13 किलोमीटर का रोड शो किया। इसके बाद वे कानपुर पहुंचे, जहां घंटाघर चौराहे पर एक जनसभा की। इसमें उन्होंने अंबानी और अडानी का नाम लेकर भाजपा पर हमला किया। कानपुर की सभा के बाद राहुल चकेरी एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वे विशेष विमान से दिल्ली चले गए। अब राहुल गांधी की न्याय यात्रा दो दिन यानी 22 और 23 फरवरी को स्थगित लेगी। इसके बाद 24 फरवरी को यात्रा फिर मुरादाबाद से शुरू होगी। मुरादाबाद में अखिलेश यादव भी उनकी यात्रा में शामिल हो सकते हैं।

बहरहा, कानपुर की सभी में राहुल ने केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा- राम मंदिर के आयोजन में कितने दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के लोग पहुंचे। वहां आपने अंबानी को देखा, लेकिन दलित, पिछड़ों को नहीं देखा होगा। राहुल ने कहा- आपको सताया जा रहा है। भरती करते हैं लेकिन पेपर लीक करा देते हैं। जितना चिल्ला सकते हो चिल्लाओ, आपको रोजगार नहीं मिलेगा। नरेंद्र मोदी नहीं चाहते हैं की पिछड़े, आदिवासी और दलितों को आगे बढ़ाया जाए।

यह भी पढ़ें: क्यों किसानों की मांगे नहीं मानते?

कानपुर में घंटाघर चौराहे पर अपनी सभा में राहुल ने अपनी यात्रा के बारे में बताते हुए कहा- नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं। उन्होंने जाति गणना का मुद्दा उठाते हुए कहा- देश की सबसे बड़ी 10 कंपनियों में दलित, आदिवासी, माइनॉरिटी और पिछड़े वर्ग की कोई भागीदारी नहीं है। जातीय जनगणना के लिए बड़ा क्रांतिकारी कदम उठाना जरूरी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें