nayaindia Rahul Gandhi राहुल ने नीतीश पर साधा निशाना
Trending

राहुल ने नीतीश पर साधा निशाना

ByNI Desk,
Share

पूर्णिया। नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़ कर भाजपा के साथ जाने के बाद पहली बार राहुल गांधी ने उन पर निशाना साधा। राहुल ने पूर्णिया की सभा में कहा कि जरा सा दबाव पड़ते ही  नीतीश कुमार यू टर्न ले लेते हैं। इससे पहले राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को बिहार के किशनगंज पहुंची थी और वहां से अररिया गई थी। लेकिन सोमवार को राहुल ने नीतीश के बारे में कुछ नहीं कहा।

मंगलवार को पूर्णिया में कांग्रेस की जनसभा में राहुल गांधी ने कहा कि विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ एलायंस को नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है। राहुल ने कहा- हमें नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है। थोड़ा सा दबाव हो और वह यू टर्न ले लेते हैं लेकिन दबाव क्यों? क्योंकि हमारा गठबंधन उन मुद्दों को उठा रहा है, जो लोगों के लिए मायने रखते हैं। उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि वह सामाजिक न्याय से घबराती है।

राहुल गांधी ने नीतीश को लेकर सोशल मीडिया में चल रहा चुटकुला भी सुनाया। उन्होंने कहा- अभी जब अखिलेश जी का भाषण चल रहा था, तो बघेल जी ने मुझे चुटकुला सुनाया। आपके राज्य के सीएम के बारे में चुटकुला है। आपके सीएम गवर्नर के यहां शपथ ग्रहण के लिए गए। और शपथ लेकर लौटते समय अपना मफलर भूल गए। जब वे मफलर लेने लौटे तो राज्यपाल चौंक गए कि इस बार तो 15 मिनट ही हुए हैं।

गौरतलब है कि 13 जनवरी को विपक्षी गठबंधन के कुछ नेताओं की वर्चुअल मीटिंग में राहुल गांधी ने नीतीश के संयोजक बनने को लेकर ममता की आपत्ति का जिक्र किया था, जिसके बाद नीतीश कुमार नाराज हो गए। बहरहाल, मंगलवार को राहुल गांधी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए सवालिया लहजे में कहा- नीतीश जी कहां फंसे? हमने नीतीश जी से कहा था कि आपको बिहार में जातिगत जनगणना करवानी होगी। हम आपको छूट नहीं दे सकते। बीजेपी नहीं चाहती थी कि बिहार में जातिगत जनगणना हो, क्योंकि वे देश को सच बताने से डरते हैं। उन्होंने कहा- बीजेपी नहीं चाहती कि जनता का ध्यान सामाजिक न्याय पर जाए। इसलिए बीजेपी ने नीतीश जी को बीच से निकलने का रास्ता दे दिया। नीतीश जी उस रास्ते पर निकल गए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें