nayaindia ram mandir pran pratishtha खेल, फिल्म, कारोबार की हस्तियां अयोध्या पहुंचीं
Trending

खेल, फिल्म, कारोबार की हस्तियां अयोध्या पहुंचीं

ByNI Desk,
Share

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के समारोह में देश भर की कारोबारी हस्तियां शामिल हुईं। उनके साथ ही खेल और फिल्म जगत की हस्तियां भी कार्यक्रम में शामिल हुईं। राजनीतिक हस्तियों में उमा भारती प्रमुख रूप से कार्यक्रम का हिस्सा बनीं। गौरतलब है कि वे अयोध्या आंदोलन से लंबे समय तक जुड़ी रही हैं और छह दिसंबर 1992 को कारसेवा के समय भी वे वहां मौजूद थीं। साध्वी ऋतंभरा भी सोमवार के कार्यक्रम में शामिल हुई थीं। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के पदाधिकारियों का भी जमावड़ा रहा।

रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के साथ तमिल फिल्मों को सुपर सितारे रजनीकांत भी शामिल हुए। तेलुगू फिल्मों के स्टार चिरंजीवी और उनके बेटा राम चरण के अलावा माधुरी दीक्षित, कंगना रनौत, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, कटरीना कैफ आदि शामिल हुए। मशहूर गायक सिंगर सोनू निगम, हरिहरन और शंकर महादेवन ने भी हिस्सा लिया। सोनू निगम और शंकर महादेवन ने राम भजन भी गाए। हिंदी फिल्मों के निर्माता-निर्देशक सुभाष घई, राजकुमार हीरानी और मधुर भंडारकर भी शामिल हुए।

दिग्गज उद्योगपति और रिलायंस समूह के मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता, अनिल अंबानी, बिड़ला ग्रुप के कुमार मंगलम बिड़ला, एयरटेल के मालिक सुनील भारती मित्तल आदि भी कार्यक्रम में शामिल हुए। हालांकि पिछले कुछ समय से सबसे अधिक चर्चा में रहे गौतम अडानी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। राम लला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठआ में भारत की कई खेल हस्तियां मौजूदा रहीं। इनमें दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, भारतीय ओलिंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी ऊषा, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज, साइना नेहवाल और रविंद्र जडेजा शामिल हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें