nayaindia Terrorist attack in kashmir कश्मीर में चार शहीद
Trending

कश्मीर में चार शहीद

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में अनंतनाग और राजौरी में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना और सुरक्षा बलों को बड़ी क्षति की खबर आ रही है। अनंतनाग में मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल सहित हो गए। उनके अलावा एक मेजर और पुलिस के एक डीएसपी भी शहीद हो गए। उधर राजौरी में सेना का एक शहीद हो गया, जबकि दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। राजौरी में सेना के अभियान के दौरान सेना का एक डॉगी भी शहीद हुआ। उसने अपने हैंडलर की जान बचाने में जान गंवाई।

खबरों के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों हमला कर दिया। आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धनौक और डीएसपी हुमायूं भट शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि कोकेरनाग इलाके के घने जंगलों में आतंकवादियों की भारी गोलीबारी के बीच सुरक्षा बलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सेना के 15 कोर कमांडर के लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई, जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और पूरे मामले की निगरानी कर रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, सुरक्षा बलों को अनंतनाग के इस इलाके में तीन से चार आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद वहां सर्च ऑपरेशन चलाया गया। तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी। उधर राजौरी में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक डॉगी भी मारा गया है। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में शहीद हुए आर्मी डॉग का नाम केंट था। उसने मुठभेड़ के दौरान अपने हैंडलर को बचाया और खुद शहीद हो गया। केंट आतंकवादियों की तलाश करने के लिए जवानों की एक यूनिट का नेतृत्व कर रहा था।

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की ये दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सेना के एक जवान शहीद हो गए, जबकि तीन जवान जख्मी हुए थे। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को भी मार गिराया। राजौरी में बुधवार को भी ऑपरेशन चल रहा था। दूसरी तरफ राजौरी में सोमवार से ही मुठभेड़ हो रही है। इसमें दो आतंकी मारे गए हैं। एक जवान और एक एसपीओ शहीद हुए हैं। इस ऑपरेशन में सेना का एक डॉगी भी मारा गया है।

जम्मू कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मुकेश सिंह ने कहा कि खराब मौसम के बावजूद, सुरक्षा बलों ने राजौरी शहर से 75 किलोमीटर के इलाके में चारों ओर पूरी रात घेराबंदी की और सुबह आसपास के इलाकों में तलाशी बढ़ा दी। नॉर्थ टेक सिंपोजियम 2023 कार्यक्रम के दौरान नॉर्दन आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट उपेंद्र द्विवेदी ने मुठभेड़ को लेकर कहा कि पाकिस्तान एक बार फिर क्षेत्र में आतंक फैलाने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा- पाकिस्तान घाटी में शांति भंग करने के लिए सीमा पार से कट्टरपंथी बंदूकधारियों को भेजने की कोशिश कर रहा था। हालांकि, हम पाकिस्तान को उसके नापाक मंसूबों में सफल नहीं होने देंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें