nayaindia NIA Investigation Of Bengaluru Cafe Blast Case केंद्रीय गृह मंत्रालय.....
Trending

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बेंगलुुरु कैफे ब्लास्ट मामले की जांच एनआईए को सौंपी

ByNI Desk,
Share

बेंगलुरू। केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने बेंगलुुरु कैफे ब्लास्ट मामले (Bengaluru Cafe Blast Case) की जांच एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) को सौंप दी है। केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) से निर्देश मिलने के बाद एनआईए ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। एजेंसी के अधिकारी राज्य पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर जांच शुरू करेंगे।

एनआईए द्वारा मामले को अपने हाथ में लेने के साथ राज्य सरकार को अब राज्य पुलिस की विशेष शाखा सीसीबी द्वारा अब तक के जांच के दस्तावेज और निष्कर्ष सौंपने होंगे। सूत्रों ने बताया कि इन्हें मंगलवार तक सौंप दिया जाएगा। एनआईए, रॉ और एनएसजी घटनास्थल का दौरा कर सबूत एकत्रित करेंगे।

इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री सिद्दारमैया (Siddaramaiah) ने कहा था कि अगर जरूरी हुआ, तो उनकी सरकार मामले की जांच एनआईए को सौंप देगी। बीजेपी मामले की जांच एनआईए को सौंपे की जाने की मांग कर रही थी। इसके अलावा बीजेपी ने प्रदेश सरकार पर मामले में कोताही बरतने का भी आरोप लगाया था। बता दें कि 1 मार्च को यह बम ब्लास्ट हुआ था। इस ब्लास्ट में 10 लोग घायल हो गए थे, जिसमें से एक महिला आईसीयू में भर्ती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें