nayaindia Manipur Election भारी सुरक्षा के बीच मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी
Trending

भारी सुरक्षा के बीच मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी

ByNI Desk,
Share
Manipur Lok Sabha Election

इंफाल। आंतरिक-मणिपुर संसदीय क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर सोमवार को कड़ी सुरक्षा (Heavy Security) के बीच मतदान जारी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है और सुबह 11 बजे तक करीब 38 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले हैं। 11 मतदान केंद्रों पर वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई और यह शाम 5 बजे तक जारी रहेगी। चुनाव आयोग (Election Commission) ने शनिवार को 11 मतदान केंद्रों पर हुए चुनाव को रद्द घोषित कर दिया और इंफाल पूर्वी जिले के सात और इंफाल पश्चिम जिले के चार केंद्रों पर नए सिरे से मतदान कराने की घोषणा की। Manipur Lok Sabha Election

अधिकारियों ने कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के लिए इन मतदान केंद्रों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) सहित अतिरिक्त सुरक्षा बलों की बड़ी टुकड़ी तैनात की गई है। कांग्रेस ने 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग की थी और कहा था कि बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों (Polling Station) पर कब्जा कर लिया गया और चुनावों में धांधली हुई है। मणिपुर कांग्रेस के अध्यक्ष के मेघचंद्र सिंह (Meghchandra Singh) ने कहा कि पार्टी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज कर आंतरिक मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र के 36 और बाहरी मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग की है।

हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच शुक्रवार को मणिपुर की दो लोकसभा सीटों (Loak Sabha Seat) पर 15.44 लाख मतदाताओं में से 72.17 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। शुक्रवार को आंतरिक मणिपुर लोकसभा सीट और बाहरी मणिपुर (एसटी) संसदीय क्षेत्र के 28 विधानसभा क्षेत्रों में से 15 पर मतदान हुआ। आंतरिक-मणिपुर सीट के तहत बाकी 13 विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

यह भी पढ़ें:

17 साल के डी गुकेश ने जीता कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट

अनुपम खेर ने उत्तराखंड के लैंसडाउन में बच्‍चों के साथ बिताया समय

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें