nayaindia 73 Killed In Twin Blast Near Grave Of Late Iranian Commander दिवंगत ईरानी कमांडर की कब्र के पास दोहरे विस्फोटों में कम से कम 73 लोग मारे गए
News

दिवंगत ईरानी कमांडर की कब्र के पास दोहरे विस्फोटों में कम से कम 73 लोग मारे गए

ByNI Desk,
Share

Qasem Soleimani :- ईरान के दक्षिणी-पश्चिमी प्रांत करमान में बुधवार को एक कब्रगाह में दिवंगत कमांडर कासिम सुलेमानी की कब्र पर उन्‍हें श्रद्धांजलि देने के लिए जुटी भीड़ के बीच दो विस्फोटों में कम से कम 73 लोग मारे गए और 173 अन्य घायल हो गए। अर्द्घ-आधिकारिक समाचार एजेंसी फ़ार्स ने यह जानकारी दी। इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान न्यूज़ नेटवर्क (IRINN) के अनुसार, विस्फोट कब्रिस्तान से एक किलोमीटर दूर एक अंडरपास में हुआ, पहला विस्फोट स्थानीय समयानुसार 15:04 बजे (1134 GMT) और दूसरा कुछ मिनट बाद सुना गया।

आईआरआईएनएन ने कहा, 15:17 बजे, जब लोग दिवंगत कमांडर को उनकी चौथी हत्या की बरसी पर श्रद्धांजलि दे रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, धमाकों का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है और बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि ज्यादातर चोटें भीड़भाड़ और लोगों की घबराहट के कारण लगी हैं। 3 जनवरी, 2020 को अमेरिकी सेना ने बगदाद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास ड्रोन से हमला कर सुलेमानी की हत्या कर दी गई थी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें