Naya India

रूसी हवाई हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत: जेलेंस्की

Russian Airstrike

कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने बुधवार को रूसी मिसाइल हमले (Missile Attack) में कम से कम 10 लोगों के मारे जाने के बाद पश्चिमी सहयोगियों से हवाई सुरक्षा में सहयोग बढ़ाने की अपील की है। जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर लिखा यदि यूक्रेन को पर्याप्त हवाई सुरक्षा मिली होती और यदि दुनिया रूसी आतंकवाद से लोहा लेने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध होती तो ऐसा नहीं होता। मलबे में पीड़ितों की तलाश जारी है। जेलेंस्की ने बताया कि अबतक 10 शव निकाले गये हैं। Volodymyr Zelensky

उत्तरी यूक्रेन के चेरनीहीव शहर में हुए इस हमले में 20 अन्य लोग घायल हो गये हैं। इससे पहले मेयर ओलेक्जेंडर लोमाको ने आठ लोगों के मरने और 18 अन्य के घायल होने की जानकारी दी थी। जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने कहा कि यूक्रेन के लोगों में अपनी लड़ाई के लिए प्रतिबद्धता की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा हमें अपने सहयोगियों से पर्याप्त प्रतिबद्धता और उस प्रतिबद्धता को प्रतिबिंबित करने वाली पर्याप्त सहायता की जरूरत है।

क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव चौस ने कहा कि चेरनीहीव शहर के केंद्र के पास तीन मिसाइलें गिरीं और नागरिक बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा। चेरनीहीव कीव से लगभग 150 किमी उत्तर में स्थित है और रूस की सीमा से ज्यादा दूर नहीं। फरवरी 2022 में जब रूसी सेना ने यूक्रेन पर आक्रमण (Attack) किया था, तो चेरनीहीव पर हमला किया था लेकिन कब्जा नहीं किया गया। पिछले दो साल में इस शहर ने कई रूसी हवाई हमले झेले हैं।

यह भी पढ़ें:

अमित शाह ने छिंदवाड़ा में राम मंदिर में किए दर्शन

सीएम योगी ने किया कन्या पूजन

Exit mobile version