nayaindia Red Sea यमन के हूथी ने लाल सागर में मर्चेंट शिप पर किया हमला
News

यमन के हूथी ने लाल सागर में मर्चेंट शिप पर किया हमला

ByNI Desk,
Share
Red Sea
Merchant Ship Missile Attack

सना। यमन के हूथी विद्रोहियों ने अमेरिकी जहाज पिनोचियो पर लाल सागर (Red Sea) में मिसाइल से हमला किया है। हूथी द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी के माध्यम से प्रसारित बयान में दावा किया गया कि हमला सटीक था। हूथी ने गाजा में फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए रमजान के दौरान अपने हमले तेज करने की योजना बनाई है। Red Sea

यूके मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस ने लाइबेरिया के झंडे वाले कंटेनर जहाज पिनोचियो (Container Ship Pinocchio) से संबंधित एक घटना की घोषणा की, जो सोमवार को हूथी नियंत्रण के तहत एक बंदरगाह, होदेइदाह से 71 समुद्री मील दक्षिण-पश्चिम में हुई। फिलहाल, किसी के हताहत होने या जहाज के क्षतिग्रस्त होने की सूचना नहीं है। सोमवार को भी हूथी मीडिया आउटलेट्स ने होदेइदाह बंदरगाह के आसपास के क्षेत्रों में नौ हवाई हमलों की सूचना दी।

ये हमले अमेरिया और ब्रिटेन के समुद्री जहाजों से किए गए थे। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, इन हमलों का लक्ष्य हूथियों के कब्जे वाले सैन्य ठिकाने थे। नवंबर के बाद से हूथियों ने लाल सागर और अदन की खाड़ी में मर्चेंट शिप को निशाना बनाया है, जिसके बारे में उनका दावा है कि यह गाजा में इजरायली हमलों (Israeli Attack) के प्रतिशोध में है।

अमेरिका और ब्रिटेन ने जनवरी के मध्य में यमन में हूथी ठिकानों के खिलाफ हवाई और मिसाइल हमले (Missile Attack) शुरू किए। हालांकि, समूह की क्षमताओं को रोकने या कम करने के बजाय इन हमलों ने हुथी बलों को और अधिक भड़काने के लिए प्रेरित किया है।

यह भी पढ़ें:

फैशन इंडस्ट्री में नीता लुल्ला ने पूरे किए 40 साल

टी20 वर्ल्ड कप के लिए मिचेल मार्श होंगे कप्तान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें