nayaindia Shubman Gill रोहित के बाद गिल का भी शतक
खेल समाचार

रोहित के बाद गिल का भी शतक

ByNI Sports Desk,
Share
Shubman Gill Century

धर्मशाला। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट की सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है। इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 218 रन बनाकर ऑलआउट हो गया था। शुक्रवार को भारत ने 135/1 से अपनी पारी आगे बढ़ाई। फिलहाल दूसरे दिन लंच तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए। Shubman Gill Century

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) क्रीज पर हैं। दोनों खिलाड़ी शतक लगा चुके हैं। 5वें टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने शुरुआत अच्छी की लेकिन भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और आर अश्विन की दमदार गेंदबाजी के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने भी इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर किया।

पहले दिन टीम इंडिया ने बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत करते हुए बड़े स्कोर की नींव रखी। इस लय को आगे बढ़ाते हुए दूसरे दिन भी भारतीय बल्लेबाजों का जलवा नजर आ रहा है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज (Shubman Gill) पर हैं। दोनों खिलाड़ी शतक लगा चुके हैं। रोहित शर्मा 160 गेंदों में 3 छक्के और 13 चौके लगाकार 102 रन पर खेल रहे हैं।

वहीं गिल 142 गेंदों का सामना करते हुए 5 छक्के और 10 चौके लगाकर 101 रन पर नाबाद हैं। भारत ने पहली पारी में 46 रन की बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले, भारतीय पारी की शुरुआत में यशस्वी जायसवाल 57 रन बनाकर आउट हुए थे। उनका विकेट शोएब बशीर को मिला। वहीं इंग्लैंड (England) ने जैक क्रॉली के 79 रन की मदद से 218 रन बनाए। भारत से कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने 5 और रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें:

सिलिंडर पर सब्सिडी, डीए का तोहफा

केजरीवाल को अब कोर्ट का समन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें