nayaindia दूसरे टी20 मैच में अमेरिका ने बांग्लादेश को 6 रन से हराकर रचा इतिहास
खेल समाचार

दूसरे टी20 मैच में अमेरिका ने बांग्लादेश को 6 रन से हराकर रचा इतिहास

ByNI Sports Desk,
Share
USA (1)
Image Credit: Circle Of Cricket

टेक्सास में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के दूसरे मैच में अमेरिका ने बांग्लादेश को 6 रन से हराकर सीरीज़ पर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इससे पहले अमेरिका ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। टी20 विश्व कप 2024 से पहले बांग्लादेश को दूसरी बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मसार होना पड़ा है। उन्होंने टी20 सीरीज गंवा दी है।

अमेरिका के गेंदबाजों ने खासकर डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी की। अली खान ने अपने तीनों विकेट इसी दौरान लिए। वहीं सौरभ नेत्रावलकर ने 19वें ओवर में एक विकेट लिया। यह जीत अमेरिका के लिए अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप से पहले बड़ा हौसला बढ़ाने वाली है। वहीं बांग्लादेश के लिए ये बड़ी निराशा है।

145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश (Bangladesh) की शुरुआत ही खराब रही, पावरप्ले के अंदर ही उसने अपने 2 विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान नजमुल होसेन शांतो और तोहिद हृदोय के बीच 48 रन की साझेदारी बनी लेकिन इसके बाद बांग्लादेश (Bangladesh) लगातार विकेट गिरते चले गए। शाकिब अल हसन ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश भी की लेकिन अली खान ने 18वें ओवर में उन्हें आउट कर अमेरिका की वापसी करा दी।

16वें ओवर की शुरुआत में शाकिब रन आउट होने से बच गए। बाद में उन्होंने जेसी सिंह की दो गेंदों पर शानदार चौके लगाए। लेकिन बांग्लादेश की खुशी ज्यादा देर नहीं टिकी। जाकिर अली वैन स्काल्कविक द्वारा आउट हुए और उनकी अगले ही गेंद पर शाकिब भी आउट हो गए। 30 रन बनाकर खेल रहे शाकिब को अली खान ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद अली खान ने अगली ही गेंद पर तनजीद हसन को भी आउट कर दिया और अमेरिका को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया।

18वें ओवर की आखिरी गेंद पर रिषाद ने अली खान की गेंद पर चौका लगाकर बांग्लादेश (Bangladesh) को मैच में बनाए रखा। लेकिन अगले ओवर में नेत्रावलकर ने शोरिफुल को बोल्ड कर दिया। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर मुस्तफिजुर ने एक रन लिया और फिर दूसरी गेंद पर बाई भी मिला। इसके बाद रिषाद ने अली खान की गेंद को लॉन्ग-ऑन के ऊपर से चौका लगाया, लेकिन अगली ही गेंद पर अली खान ने उन्हें LBW आउट कर दिया। इस विकेट के साथ अमेरिका में खुशी की लहर फैल गई।

यह भी पढ़ें :- अहम खिलाड़ियों के बिना विंडीज ने साउथ अफ्रीका को दी मात, ब्रैंडन ने खेली कप्तानी पारी

यह भी पढ़ें :- हैदराबाद और राजस्थान में भिड़ंत आज, जानें किसके हाथ लगेगा Final का टिकट

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें