nayaindia हैदराबाद और राजस्थान में भिड़ंत आज, जानें किसके हाथ लगेगा Final का
खेल समाचार

हैदराबाद और राजस्थान में भिड़ंत आज, जानें किसके हाथ लगेगा Final का टिकट

ByNI Sports Desk,
Share
SRH and RR (1)
Image Credit: IPL

आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुँचने के लिए आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच जोरदार मुकाबला होगा। दोनों ही टीमों ने कमर कस ली है और चेन्नई के में ट्रॉफी के एक कदम करीब पहुंचने के लिए तैयार हैं। कोलकाता पहले से ही फाइनल में पहुंचकर इंतजार कर रही है। SRH and RR के बीच होने वाले क्वालिफायर 2 को लेकर भविष्यवाणी भी शुरू हो चुकी है। लेकिन आंकड़ों और प्रदर्शन के आधार पर यह मैच रोमांचक होने वाला है, लेकिन फैंस के लिए ये जानना जरूरी है कि आखिर आंकड़ों के हिसाब से कौन सी टीम किस पर भारी पड़ेगी।

राजस्थान रॉयल्स की टीम को एलिमिनेटर से पहले 5 मैचों में जीत नहीं मिली थी। टीम के मुख्य ओपनर जॉस बटलर भी छोड़कर जा चुके थे। ऐसे में उसका आत्मविश्वाम भी कम हो गया था। लेकिन नॉकआउट मुकाबले में पूरी टीम ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया और जोश से भरी आरसीबी को को मात दी। इसके बाद टीम में काफी जोश आ गया है। वहीं हैदराबाद क्वालिफायर 1 हारकर आ रही और ऐसे में टीम प्रेशर में आ सकती है। इसके बावजूद दोनों टीमों के आपसी रिकॉर्ड को देखें तो अभी तक कांटे की टक्कर देखने को मिली है।

हैदराबाद और राजस्थान (SRH and RR) की टीम IPL में 20वीं बार आमने-सामने होंगी। अभी तक खेले गए 19 मुकाबलों में से 9 में राजस्थान तो 10 में हैदराबाद को जीत मिली है। वहीं इस सीजन में भी हैदराबाद ने रोमांचक मुकाबले में राजस्थान को 1 रन से हरा दिया था। इसके अलावा राजस्थान और हैदराबाद के बीच हुए पिछले 6 मुकाबले में दोनों को 3-3 मैच में जीत मिली है। कुल मिलाकर दोनों के बीच अब तक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला है।

हैदराबाद और राजस्थान (SRH and RR) की टीम हमेशा से ही चेन्नई में फिसड्डी साबित हुई है। पैट कमिंस की टीम ने यहां 10 मैच खेले हैं, जिसमें केवल एक में ही जीत नसीब हुई, वहीं राजस्थान 9 मैच खेलकर केवल 2 मैच ही जीत सकी है। इन आंकड़ों को देखकर एक बार फिर दोनों के बीच काटें की टक्कर देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें :- RR जीत के साथ ही, रियान पराग ने ध्वस्त किया रोहित-सूर्या का सालों पुराना रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें :- Dinesh Karthik: आईपीएल करियर, RCB के साथ आखिरी मैच में भावुक विदाई

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें