nayaindia Dinesh Karthik: आईपीएल करियर, RCB के साथ आखिरी मैच में भावुक विदाई
खेल समाचार

Dinesh Karthik: आईपीएल करियर, RCB के साथ आखिरी मैच में भावुक विदाई

ByNI Desk,
Share
Image Credit: IPL

RCB के दिग्गज Dinesh Karthik ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में हार के साथ अपने आईपीएल करियर का समापन किया। जिन्होंने पहले ही संकेत दिया था कि यह आईपीएल उनका आखिरी आईपीएल होगा। उनको अहमदाबाद में मैच के समापन के बाद अपने साथियों से गार्ड ऑफ ऑनर मिला। कार्तिक ने खुद इस विषय पर बात नहीं की लेकिन लीग के प्रसारक ने एलिमिनेटर प्रतियोगिता के बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उनके संन्यास की खबर की पुष्टि की। और 16 साल पहले टी20 लीग में डेब्यू करने वाले कार्तिक खेल के इस प्रारूप में बेहतरीन फिनिशरों में से एक हैं।

सोशल मीडिया पर आईपीएल के डिजिटल ब्रॉडकास्टर जियो सिनेमा ने आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh Karthik को श्रद्धांजलि दी। जिनके नाम लीग में एक खिताब है।

जब आरसीबी के खिलाड़ी स्टेडियम में घूम रहे थे और दर्शकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दे रहे थे। उस समय Dinesh Karthik ने अपने दस्ताने उतार दिए और प्रशंसकों का आभार व्यक्त किया।

जल्द ही आरसीबी के प्रशंसकों के लिए आनंददायक क्षण सामने आया। विराट कोहली ने Dinesh Karthik को गले लगा लिया जो अपनी भावनाओं से लड़ने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

जैसे ही Dinesh Karthik ड्रेसिंग रूम की ओर वापस चले गए तब कार्तिक को आरसीबी के खिलाड़ियों से गार्ड ऑफ ऑनर मिला।

Dinesh Karthik ने अपने आईपीएल करियर का अंत 257 मैचों में 4,842 रनों के साथ किया। जिसमें 22 अर्द्धशतक शामिल हैं। और अपने 17 साल से अधिक के शानदार आईपीएल करियर में कार्तिक ने कैश-रिच लीग में छह फ्रेंचाइजी के लिए प्रदर्शन किया।

Dinesh Karthik ने 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ उद्घाटन सत्र में पदार्पण किया था। उन्होंने 2011 में पंजाब का रुख किया और उसके बाद मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और आरसीबी के लिए खेले।

Dinesh Karthik ने मौजूदा सीज़न में 15 मैचों में 36.22 की औसत और 187.36 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट के साथ 326 रन बनाए।

यह भी पढ़ें :- 

PM Modi ने सऊदी अरब के किंग सलमान की स्वास्थ्य स्थिति पर जताई चिंता

RR जीत के साथ ही, रियान पराग ने ध्वस्त किया रोहित-सूर्या का सालों पुराना रिकॉर्ड

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें