nayaindia PM Modi ने सऊदी अरब के किंग सलमान की स्वास्थ्य स्थिति पर जताई चिंता
World

PM Modi ने सऊदी अरब के किंग सलमान की स्वास्थ्य स्थिति पर जताई चिंता

ByNI Desk,
Share
Image Credit: Hindustan Times

PM Modi ने बुधवार को सऊदी अरब के राजा सलमान बिन अब्दुलअजीज अल-सऊद की स्वास्थ्य स्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की। सीएनएन ने सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए के हवाले से बताया कि किंग सलमान फेफड़ों की सूजन का इलाज करा रहे हैं।

88 वर्षीय किंग सलमान का परीक्षणों के बाद सूजन का पता चला, जिसके लिए वह जेद्दा में एंटीबायोटिक उपचार ले रहे हैं। PM Modi ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा हैं की मैं सऊदी अरब के महामहिम बिन अब्दुलअज़ीज़ की स्वास्थ्य स्थिति को लेकर बहुत चिंतित हूं और साथ ही भारत के लोगों के साथ उनके पूर्ण स्वस्थ होने की कामना भी करता हूं।

2015 में किंग अब्दुल्ला की मृत्यु के बाद से किंग सलमान सऊदी अरब के राजा हैं। एएनआई के अनुसार, किंग सलमान ने 2020 में अपने पित्ताशय की सर्जरी कराई थी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने जापान की अपनी नियोजित यात्रा को पुनर्निर्धारित किया है। सोमवार से शुरू होने वाली यह यात्रा 2019 के बाद से क्राउन प्रिंस की पहली जापान यात्रा होगी। उन्होंने 2022 के अंत में भी जापान जाने की योजना बनाई थी, लेकिन यात्रा रद्द हो गई थी।

ब्लूमबर्ग और जापान के व्यापार मंत्रालय के अनुसार, सऊदी अरब और जापान टोक्यो में एक व्यापार मंच आयोजित करेंगे, जिसमें सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री अब्दुलअज़ीज़ बिन सलमान और निवेश मंत्री खालिद अल-फलीह भाग लेंगे।

एमबीएस, जो राज्य के अधिकांश रोजमर्रा के मामलों को संभालते हैं और सिंहासन के अगले उत्तराधिकारी हैं, ने राजा सलमान की स्वास्थ्य स्थिति के कारण अपनी जापान यात्रा स्थगित कर दी है। जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव योशिमासा हयाशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें :- 

राहुल, अखिलेश की रैलियों में भगदड़

गृह और वित्त मंत्रालय को उड़ाने की धमकी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें