nayaindia delhi north block bomb threat गृह और वित्त मंत्रालय को उड़ाने की धमकी
Trending

गृह और वित्त मंत्रालय को उड़ाने की धमकी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में स्कूलों और अस्पतालों को धमकी देने के बाद दिल्ली के सत्ता के केंद्र यानी गृह और वित्त मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि नॉर्थ ब्लॉक स्थित पुलिस कंट्रोल रूम को बम की धमकी वाला एक मेल मिला है। दिल्ली फायर सर्विस को दिन में तीन बजे इसकी सूचना मिली। इसके बाद मौके पर दमकल की दो गाड़ियां भेजी गईं और साथ ही दिल्ली पुलिस व बम स्क्वॉड की टीम को भी एक्टिव किया गया। हालांकि जांच के बाद कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिला है।

गौरतलब है कि मई के महीने में अभी तक बम की धमकी की ये पांचवीं घटना है। इस महीने की शुरुआत में दिल्ली और एनसीआर के करीब एक सौ स्कूलों को ऐसी ही धमकी वाला ईमेल मिला था। करीब एक हफ्ते पहले दिल्ली के सात बड़े अस्पतालों और देश के सबसे सुरक्षित जेल तिहाड़ को भी बम से उड़ाने वाले मेल भेजे गए थे। इसी तरह एक दिन एक दर्जन से ज्यादा हवाईअड्डों को भी ऐसी धमकी मिल चुकी है। पुलिस की जांच में दुनिया के कई देशों के सर्वर से ऐसे मेल भेजे जाने की जानकारी मिली है।

इस महीने पहले ही दिन यानी एक मई को एक सौ से ज्यादा स्कूलों में बम रखे होने का ईमेल भेजा गया था। चूंकि पहली बार इस तरह की धमकी मिली थी तो इसे गंभीरता से लिया गया था और पूरी दिल्ली में अफरातफरी मच गई थी। बाद में पुलिस ने इस सूचना को फर्जी बताया था। इसके बाद छह मई को अहमदाबाद के 23 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। इसके बाद 12 मई को राजधानी दिल्ली सहित देश के कई हवाईअड्डों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके अगले दिन 13 मई को लखनऊ के चार स्कूलों में सुबह ईमेल भेजकर बम होने धमकी दी गई। उसी दिन जयपुर के 56 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। फिर 15 मई को कानपुर के सात स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें