nayaindia James Anderson एंडरसन 700 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बने
खेल समाचार

एंडरसन 700 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बने

ByNI Sports Desk,
Share
James Anderson Fast Bowler

धर्मशाला। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) शनिवार को एचपीसीए में भारत के खिलाफ पांचवें मैच के तीसरे दिन 700 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए। महान तेज गेंदबाज श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800) और लेग स्पिनर शेन वार्न (708) के बाद खेल के सबसे लंबे प्रारूप में यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे व्यक्ति बन गए। James Anderson Fast Bowler

धर्मशाला में पांचवें टेस्ट से पहले अपने खाते में 698 विकेट के साथ, एंडरसन की गेंद के साथ शुरुआत आदर्श से कम नहीं थी क्योंकि, अनुभवी तेज गेंदबाज (Fast Bowler) ने अपना 699वां शिकार हासिल करने के लिए युवा भारतीय खिलाड़ी शुभमन गिल पर जीत हासिल की। एंडरसन ने शनिवार को भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की।

एंडरसन ने एक ऑफ-कटर से कुलदीप को ड्राइव करने के लिए आकर्षित किया। गेंद ने बाहरी किनारा लिया और बाकी काम बेन फॉक्स ने स्टंप के पीछे किया। चूंकि वॉर्न और मुरलीधरन दोनों 40 वर्ष से कम उम्र के थे जब वे एलीट 700-विकेट क्लब के सदस्य बने, 41 वर्षीय एंडरसन इस मील के पत्थर तक पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज गेंदबाज हैं।

इस बीच, वार्न ही वह व्यक्ति थे, जिन्होंने 26 दिसंबर 2006 को इंग्लैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में एंड्रयू स्ट्रॉस (Andrew Strauss) का विकेट लेकर इस विशिष्ट क्लब की शुरुआत की थी। एक साल बाद मुरलीधरन उनके साथ इस सूची में शामिल हो गए, इस बीच, किसी भी खिलाड़ी को इस सूची में शामिल होने में लगभग 17 साल लग गए।

यह भी पढ़ें:

खेल समाचार रोहित के बाद गिल का भी शतक

आयुष शर्मा ने जारी किया फिल्म ‘रुसलान’ का नया पोस्टर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें