nayaindia Noman Ali Out Of Australia Test Series To emergency Appendix Surgery आपातकालीन अपेंडिक्स सर्जरी के कारण नोमान अली ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ से बाहर
खेल समाचार

आपातकालीन अपेंडिक्स सर्जरी के कारण नोमान अली ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ से बाहर

ByNI Desk,
Share

Noman Ali :- पाकिस्तान के बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर नोमान अली तीव्र एपेंडिसाइटिस के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। पीसीबी द्वारा दिए गए एक बयान के अनुसार, “नोमान अली ने कल अचानक और गंभीर पेट दर्द की शिकायत की, जिसके बाद आपातकालीन जांच और स्कैन किए गए, जिससे तीव्र एपेंडिसाइटिस के निदान की पुष्टि हुई। इसमें आगे कहा गया है, “सर्जन की सलाह पर; शनिवार की सुबह उनकी लैप्रोस्कोपिक अपेंडेक्टोमी की गई। पाकिस्तान की स्पिन आकांक्षाओं को अप्रत्याशित झटका लगा। जैसे ही अबरार अहमद असामयिक चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए, सारा ध्यान नामित बैकअप नोमान की ओर मुड़ गया। हालाँकि, कहानी में एक मोड़ तब आया जब यह पता चला कि नोमान, मूल टीम का हिस्सा होने के बावजूद, उंगली की चोट से जूझ रहे थे जिसके कारण उन्हें बाहर रखा गया।

पहला टेस्ट नजदीक आते ही, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जल्दबाजी में साजिद खान को कवर के रूप में बुलाया, लेकिन पर्थ में उनका आगमन सार्थक भागीदारी के लिए बहुत देर से हुआ। जैसा कि भाग्य को मंजूर था, पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में विशेषज्ञ स्पिनर के बिना ही आगा सलमान की ऑफ-स्पिन जिम्मेदारी को चुना। पहले टेस्ट मैच में हार टीम निदेशक मोहम्मद हफीज के खुलासे से और बढ़ गई थी, जिन्होंने नोमान की अनुपस्थिति के बारे में बताते हुए उनकी उंगली में लगी चोट का खुलासा किया था। झटके के बीच, मेलबर्न के जंक्शन ओवल में एक महत्वपूर्ण अभ्यास खेल का दूसरा दिन सामने आया। नोमान किनारे पर रहे और साजिद खान विक्टोरिया इलेवन के खिलाफ खेलने वाले एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर बन गए।

जैसे ही पाकिस्तान दूसरे टेस्ट के लिए तैयार हो रहा है, नोमान के हटने से साजिद एक निश्चित फिटनेस स्थिति वाला एकमात्र स्पिनर बन गया है, जिससे उसका शामिल होना लगभग अपरिहार्य हो गया है। पाकिस्तान के लिए चुनौतियां स्पिन विभाग से ख़त्म नहीं होतीं। खुर्रम शहजाद की पसली में तनाव फ्रैक्चर के कारण कुछ ही दिन पहले वह बाहर हो गए, जिससे तेज गेंदबाजी शस्त्रागार कम हो गया। नसीम शाह लंबी चोट से उबरने की राह पर हैं, जबकि हारिस रऊफ श्रृंखला से बाहर हो गए। अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव से भरी श्रृंखला में वापसी की तलाश में शेष टीम के लचीलेपन को फिर से संगठित होने के लिए परीक्षण में रखा जाएगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें