nayaindia Matthew ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू वेड प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लेंगे संन्यास
खेल समाचार

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू वेड प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लेंगे संन्यास

ByNI Sports Desk,
Share
Matthew Wade Retire

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी क्रिकेटर मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने शेफील्ड शील्ड फाइनल के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा की है। 36 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज पर्थ में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तस्मानिया का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने 166वें प्रथम श्रेणी मैच के बाद इस प्रारूप को अलविदा कह देंगे। Matthew Wade Retire

होबार्ट में जन्मे मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने विक्टोरिया के साथ चार शील्ड खिताब जीते हैं, जिनमें दो कप्तान के रूप में शामिल हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास (Retire) लेने के बावजूद, वेड सफ़ेद बॉल फॉर्मेट खेलना जारी रखेंगे। वहीं जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में उनके शामिल होने की उम्मीद है।

अपनी शानदार यात्रा के दौरान अपने परिवार के समर्थन और बलिदान को स्वीकार करते हुए, वेड ने अपने प्रियजनों के प्रति आभार व्यक्त किया और अपने देश के लिए बैगी ग्रीन कैप (Baggy Green Cap) पहनने के यादगार पलों को याद किया। 2012 से 2021 तक के करियर में वेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 36 टेस्ट मैच खेले।

वेड ने एक बयान में कहा सबसे पहले, मैं अपने परिवार, अपनी पत्नी और बच्चों को उन बलिदानों के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जो उन्होंने मेरे करियर के दौरान किये हैं, क्योंकि मैंने एक रेड बॉल क्रिकेटर के रूप में ऑस्ट्रेलिया और दुनिया की यात्रा की।

मैंने लंबे प्रारूप के खेल से मिलने वाली चुनौतियों का पूरा आनंद लिया है। हालांकि मैं सफेद गेंद वाला क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा, लेकिन अपने देश के लिए खेलते समय बैगी ग्रीन पहनना मेरे करियर का मुख्य आकर्षण रहा। वेड ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट (First Class Cricket) में 165 मैचों में 40.81 के औसत से 9183 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें:

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर लाहिरू थिरिमाने का हुआ एक्सीडेंट

सीएम ममता बनर्जी को गंभीर चोट लगी, अस्पताल में भर्ती

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें