nayaindia T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, कमिंस नहीं इस
खेल समाचार

T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, कमिंस नहीं इस खिलाड़ी को मिली कमान

ByNI Sports Desk,
Share
Australia's team
Image Credit: sports

टी20 वर्ल्ड कप के लिए धीरे-धीरे टीमों का ऐलान हो रहा है। इसी बीच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आयोजन इस साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है। आईसीसी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हालिया प्रदर्शन कमाल का रहा है। जहां ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team) ने साल 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया। टीम ने ये दोनों खिताब पैट कमिंस की कप्तानी में जीता है, लेकिन इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम की कमान पैट कमिंस नहीं बल्कि मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) के हाथों में हैं।

मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को पिछले कुछ सीरीज के लिए टीम का अंतरिम कप्तान बनाया जाता था, लेकिन बुधवार को स्क्वाड का जब ऐलान किया गया तब उसमें मार्श को वर्ल्ड कप के लिए टीम का कप्तान चुना गया। कप्तान बनने पर मार्श ने कहा कि अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है और अब वर्ल्ड कप में टीम का नेतृत्व करना और भी बड़ा सम्मान है। हमें हाल के दिनों में कुछ मजबूत सफलता मिली है और मुझे उम्मीद है कि यह इसी तरह जारी रहेगा।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए नहीं चुना गया है। पिछले लंबे समय से स्मिथ टी20 फॉर्मेट में कुछ खास नहीं कर पाए है। ऐसे में उन्हें मौका नहीं मिला है। पिछले तीन टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलियाई टीम में लगातार मौजूद रहे हैं स्मिथ को इस सीजन बाहर कर दिया गया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड
मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर , एडम जम्पा।

यह भी पढ़ें : – T20 World Cup के लिए क्या है टीम इंडिया की ताकत और कमजोरी, जानिए

यह भी पढ़ें : – T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, KL Rahul समेत इन 7 खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें