nayaindia Ravi Dahiya Out Of Bishkek Ranking Series Due To Knee Injury रवि दहिया घुटने की चोट के कारण बिश्केक रैंकिंग सीरीज से हटे
खेल समाचार

रवि दहिया घुटने की चोट के कारण बिश्केक रैंकिंग सीरीज से हटे

ByNI Desk,
Share

Bishkek Ranking Series :- टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता पहलवान रवि दहिया ने रविवार को घुटने की चोट के कारण बिश्केक रैंकिंग सीरीज प्रतियोगिता से नाम वापस ले लिया, जो उन्हें अभ्यास के दौरान लगी थी। एक नए भार वर्ग 61 किग्रा में प्रतिस्पर्धा करते हुए, दहिया को क्वालीफिकेशन राउंड में किर्गिस्तान के ताइरबेक जुमाशबेक उलु के खिलाफ खेलना था। युनाइटेड वल्र्ड रेसलिंग ने एक बयान में कहा, “भारतीय कोचिंग स्टाफ के अनुसार, टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता को वार्मअप के दौरान घुटने में चोट लग गई और वह बिश्केक में प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगे। दहिया की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में अंतिम उपस्थिति 10 महीने पहले बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल खेलों में हुई थी, जहां उन्होंने पुरुषों के फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

इस बीच, इसी भार वर्ग में, पंकज ने क्वालिफिकेशन राउंड में जॉर्जिया के जियोर्गी गोनियाश्विली को 8-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उनका मुकाबला हमवतन अमन सहरावत से होना है। 70 किग्रा वर्ग में, मुलायम सिंह भी क्वालीफिकेशन में कजाकिस्तान के दोझान एसेटोव पर 9-4 से जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचे। भारत ने टूर्नामेंट में अब तक चार पदक जीते हैं। ग्रीको-रोमन पहलवान मनजीत (55 किग्रा) ने गुरुवार को कांस्य पदक जीता था जबकि भारतीय महिला पहलवानों ने शनिवार को तीन पदक जीतकर भारत की तालिका को चार पदक पहुंचा दिया।

महिला वर्ग में, एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मनीषा ने महिलाओं के 65 किग्रा में प्रतिस्पर्धा करते हुए बिश्केक रैंकिंग श्रृंखला 2023 में पहला स्वर्ण पदक जीता। नॉर्डिक राउंड में प्रतिस्पर्धा करते हुए मनीषा ने चार राउंड में चार मैच जीतकर गोल्ड जीता। रीतिका, जिन्होंने एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य भी जीता, ने महिलाओं के 72 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता, जबकि पूर्व एशियाई चैंपियन और 2021 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता सरिता मोर ने महिलाओं के 59 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें