nayaindia IPL 2024 से पहले CSK को लगा बड़ा झटका, बढ़ीं कप्तान एमएस धोनी...
खेल समाचार

IPL 2024 से पहले CSK को लगा बड़ा झटका, बढ़ीं कप्तान एमएस धोनी की मुश्किलें

ByNI Sports Desk,
Share
Devon Conway

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च से होगा। दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) छठी बार चैंपियन बनने के इरादे से टूर्नामेंट में उतरेगी। सीएसके (CSK) ने पिछली बार फाइनल में गुजरात टाइटंस को हरा कर खिताब अपने नाम किया था। माना जा रहा है कि इस बार धोनी अपना आखिरी आईपीएल (IPL) में खेलने उतरेंगे। उससे पहले सीएसके (CSK) को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के स्टार ओपनर डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) चोटिल हो गए हैं।

डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी को ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी20 मैच के दौरान चोटिल हो हुए थे। अंगूठे में लगी चोट इतनी गंभीर है कि उन्हें सर्जरी करानी होगी। कॉन्वे पिछले कुछ सीजन से सीएसके (CSK) के अहम सदस्य हैं। उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग में कई बड़ी साझेदारियां की हैं और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, कॉन्वे (Devon Conway) कम से कम 8 हफ्तों तक मैदान से दूर रहेगें। स्कैन के रिजल्ट और स्पेशलिस्ट की सलाह के बाद बोर्ड ने फैसला किया है कि उनकी सर्जरी (Surgery) करवाई जाएगी। सर्जरी के बाद वह मई में ही वापसी कर पाएंगे। ऐसे में कॉन्वे (Devon Conway) आईपीएल के ज्यादातर मैचों से दूर रह सकते हैं। अब ऐसे में सीएसके (CSK) की टीम उनके स्थान पर किसी खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट के तौर पर चुन सकती है।

आपको बता दें कि सीएसके (CSK) का पहला मुकाबला 22 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगा। यह आईपीएल (IPL) के 17वें सीजन का पहला मुकाबला होगा। होमग्राउंड पर होने वाले इस मैच से पहले चेन्नई को नए खिलाड़ी से ओपनिंग करवानी पड़ सकती है। कॉन्वे (Devon Conway) के स्थान पर न्यूजीलैंड के ही युवा स्टार रचिन रवींद्र को मौका मिल सकता है। अब देखना होगा कि वह गायकवाड़ के साथ रवींद्र पारी की शुरुआत करते हैं या अनुभवी अजिंक्य रहाणे को भेजा जाता है।

आईपीएल (IPL) में डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने 23 मैच में 924 रन बनाए हैं। इस दौरान कॉन्वे का औसत 48.63 का रहा है। उनका स्ट्राइक रेट भी शानदार रहा है। कॉन्वे (Devon Conway) तेजी से रन बनाने के लिए भी जाने जाते हैं। कॉन्वे ने आईपीएल (IPL) में 141.28 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। कॉन्वे के नाम टूर्नामेंट में 9 अर्धशतक हैं। उनका हाईएस्ट स्कोर 92 रन है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें