nayaindia CSK vs LSG: चेन्नई में बल्लेबाज दिखाएंगे जलवा, या गेंदबाज उखाड़ेंगे गिल्ला?
खेल समाचार

CSK vs LSG: चेन्नई में बल्लेबाज दिखाएंगे जलवा, या गेंदबाज उखाड़ेंगे गिल्ला? जानें पिच रिपोर्ट

ByNI Sports Desk,
Share
CSK vs LSG
Image Credit: IPL

आईपीएल 2024 का 39वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला चेन्नई में खेला जायेगा। इससे पहले इकाना में खेले गए मैच में लखनऊ ने सीएसके को हराया था। ऐसे में रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)) की कोशिश होगी कि वह अब अपने घर में हार का बदला लें। हालांकि, उससे पहले आइए जानते हैं कैसी होगी चेपॉक की पिच। बल्लेबाज मचाएंगे धमाल या फिर गेंदबाज बरपाएंगे अपना कहर।

केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ टीम को कम नहीं आँका जा सकता है। लखनऊ ने इस सीजन चार मैचों में जीत दर्ज की है। दोनों ही टीमें संतुलित हैं लेकिन मैदान पर बेहतर रणनीति लागू करने वाली टीम को जीत मिलेगी। इस सीजन के पिछले तीन मैचों को देखा जाए, तो चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने अपने घरेलू मैदान पर धांसू खेल का प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीमों को पराजित किया है। ऐसे में एक बार फिर से चेन्नई का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। सुपर किंग्स इस मैच में लखनऊ से मजबूत है।

बात करें एमए चिंदबरम की पिच की तो यहां पर स्पिन गेंदबाजों को खूब मदद मिलती है। तेज गेंदबाज भी नई गेंद से विकेट निकाल सकते हैं। इस मैदान पर बैटिंग करना उतना आसान नहीं रहता है। गेंद रुक कर आती है, जिससे शॉट लगाना मुश्किल होता है। इस मैदान पर पिछले कुछ समय से मैच नहीं खेले गए हैं। ऐसे में अगर पिच पर हल्की घास हुई तो तेज गेंदबाज का जलवा रहेगा, टॉस की बात की जाए तो वह काफी अहम भूमिका निभाती है। टॉस जीतने वाली टीम इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। क्योंकि दूसरी पारी में पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो जाती है।

मुकाबला शुरू होने के समय आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। तापमान 30 डिग्री के करीब रहने वाला है। लेकिन राहत की बात तो यह है कि मुकाबले के दौरान बारिश के आसार नहीं हैं। एक पूर्ण मुकाबला देखने को मिलने वाला है। ऐसे में दर्शकों और खिलाड़ियों के लिए यह एक अच्छी खबर है।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित टीम: रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, मुस्ताफिजुर रहमान, मथिशा पथिराना।

लखनऊ सुपरजाइंट्स की संभावित टीम: क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें