nayaindia Dinesh Karthik आईपीएल 2024 के बाद रिटायर हो सकते हैं दिनेश कार्तिक
खेल समाचार

आईपीएल 2024 के बाद रिटायर हो सकते हैं दिनेश कार्तिक

ByNI Sports Desk,
Share
Dinesh Karthik Retire

नई दिल्ली। भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आईपीएल करियर को समाप्त करने के लिए तैयार हैं। कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए अपना आखिरी आईपीएल सीजन खेलेंगे। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, कार्तिक अपने अंतरराष्ट्रीय भविष्य पर भी जल्द ही अंतिम फैसला लेंगे। Dinesh Karthik Retire

विकेटकीपर-बल्लेबाज, जिन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ अपनी आईपीएल यात्रा शुरू की, उन सात खिलाड़ियों की एक प्रतिष्ठित सूची में शामिल हैं, जिन्होंने 2008 में इसकी शुरुआत के बाद से हर आईपीएल सीज़न (IPL Season) में भाग लिया है। इस लिस्ट में एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, रिद्धिमान साहा और मनीष पांडे जैसे प्रसिद्ध नाम शामिल हैं।

कार्तिक आईपीएल के अब तक हुए 16 सीजन में केवल दो मैचों को ही मिस किए हैं। वह अपने पहले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। वहीं दूसरा मैच पिछले साल यानी 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लीग मैच था जिसमें वह बाहर बैठे थे।

आरसीबी (RCB) के साथ कार्तिक का वर्तमान कार्यकाल बेंगलुरु स्थित फ्रेंचाइजी के साथ उनका दूसरा कार्यकाल है। उन्होंने 2015 में उनके साथ खेला था, जब उन्हें 10.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। लीग के 2022 संस्करण से पहले उन्हें केकेआर द्वारा रिलीज़ किया गया था और वह आईपीएल मेगा नीलामी के लिए उपलब्ध थे।

उन्हें आरसीबी ने 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। कुल मिलाकर, उन्होंने अपने आईपीएल करियर के दौरान छह टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब में जाने से पहले उन्होंने 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ शुरुआत की। 2014 में दिल्ली वापस जाने से पहले उन्होंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ दो सीज़न बिताए।

आरसीबी ने उन्हें 2015 में हासिल किया और वह 2016 और 2017 में गुजरात लायंस के लिए खेले। जबकि केकेआर के साथ कार्तिक ने चार सीज़न बिताए। आरसीबी 23 मार्च को अपने घरेलू मैदान एम ए चिदंबरम स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें:

किसानों को रोकने का आरोप

गोवा में छुट्टियों का आनंद ले रही हैं एक्‍ट्रेस पूजा हेगड़े

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें