nayaindia Rishabh ऋषभ पंत की वापसी पर संशय बरकार
खेल समाचार

ऋषभ पंत की वापसी पर संशय बरकार

ByNI Sports Desk,
Share
Rishabh Pant

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस वक्त टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं। फैंस को उनकी वापसी का इंतजार है, जो अब आईपीएल 2024 के जरिए मुमकिन होने वाला है। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि वह ऋषभ पंत की वापसी को लेकर खास प्लान तैयार कर रहे हैं। Rishabh Pant

सूत्रों ने बताया कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी से फिटनेस सर्टिफिकेट मिलने के बाद पंत आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन में क्रिकेट में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। द आईसीसी रिव्यू के एक एपिसोड में बोलते हुए पोंटिंग ने उम्मीद जताई कि पंत टूर्नामेंट (Tournament) की शुरुआत से ही टीम का नेतृत्व करेंगे, बशर्ते उनकी फिटनेस ठीक रहे।

रिकी पोटिंग ने कहा हमें एक बड़ा फैसला लेना होगा। अगर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फिट हुए तो हम चाहेंगे कि वह कप्तानी के लिए भी आगे आएं, लेकिन अगर वे पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो हम कोशिश करेंगे कि उन्हें कोई और रोल दिया जाए। हमें अभी भी कुछ फैसले लेने हैं। उन्होंने यह भी कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज ने वापसी के लिए काफी प्रयास किए हैं।

हाल के अभ्यास सत्रों में उनकी सहभागिता से लगता है कि दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) तैयारी में है कि मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ 23 मार्च को वह मैदान पर हों। पोंटिंग ने कहा, “उसने पिछले कुछ हफ्तों में अभ्यास मैच खेले हैं, जो हमारे लिए वास्तव में अच्छा है। मुझे पता है कि उसने अपने शरीर और अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की है। ताकि वह उस स्तर पर वापस आ सके जिसके लिए वो जाना जाता है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिसंबर 2022 में खतरनाक कार दुर्घटना (Car Accident) और महीनों के दर्द को सहन करनेवाले पंत की वापसी को लेकर खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा मैं बहुत खुश हूं और पंत की वापसी को लेकर काफी उम्मीदें लगाए बैठा हूं। केवल दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच के रूप में नहीं, बल्कि मैं उन्हें फिर से क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें:

एलेक्स कैरी की नाबाद 98 रन की पारी

जामनगर खेल महोत्सव में शामिल हुई दिशा पाटनी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें