nayaindia शतक के बाद भी यशस्वी नहीं बने प्लेयर ऑफ द मैच, जानें किसे मिला अवॉर्ड
खेल समाचार

शतक जड़ने के बाद भी यशस्वी जायसवाल नहीं बने Player of the Match, जानें किसे मिला अवॉर्ड

ByNI Sports Desk,
Share
Yashasvi Jaiswal
Image Credit: IPL

IPL 2024: सोमवार को खेले गए आईपीएल 2024 के 38वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हरा दिया। इस मैच में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का बल्ला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ जमकर चला, जायसवाल ने मुंबई के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 104 रन की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली। इस बेहतरीन शतक के बावजूद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड नहीं मिला। राजस्थान रॉयल्स के ही तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को यह अवॉर्ड सौंपा गया।

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई (Mumbai Indians) के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनके इस शानदार प्रदर्शन के आगे मुंबई की टीम 179 रन तक ही पहुंच सकी। पहली पारी में शानदार पांच विकेट लेने के लिए संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। संदीप ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में मात्र 18 रन दिए और 5 विकेट अपने नाम किये।

चोट के कारण कुछ मैच मिस करने वाले संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) ने शानदार गेंदबाजी के बाद कहा कि परसों ही फिट हुआ हूं। फिटनेस के बाद पहला मैच है, अच्छा महसूस कर रहा हूं। पिच धीमी और निचली तरफ थी, इसलिए मेरी योजना गेंदबाजी में वेरिएशन और कटर रखने की थी। यदि आप अंत में गेंदबाजी कर रहे हैं, तो आपको बड़ा दिल रखना होगा। आईपीएल में देखा है, गेंदबाज दबाव में हैं।

संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) की टॉप गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का धमाका देखने को मिला। यशस्वी ने 9 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाए। दिलचस्प यह है कि जायसवाल मुंबई के खिलाफ ही अपना पहला आईपीएल शतक लगाया था और अब दूसरा शतक भी इसी टीम के खिलाफ जड़ा है। इसके साथ ही यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) 23 साल की उम्र से पहले आईपीएल में दो शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं। 21 की उम्र में यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) ने पहला शतक जड़ा था, अब 22 की उम्र में उनके बल्ले से दूसरी सेंचुरी देखने को मिली।

संजू सैमसन (Sanju Samson) की राजस्थान रॉयल्स (RR) टॉप पर काबिज है। टीम ने अब तक खेले 8 मैचों में सिर्फ एक ही मैच गंवाया है और 7 जीत के साथ 14 पॉइंट्स लेकर पहले पायदान पर बनी हुई है। राजस्थान (RR) का यहां से प्लेऑफ में जाना तय है। टीम के अगले तीन मैच लखनऊ सुपर जायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि सीजन के पहले हाफ में अपनी धाक जमाने वाले राजस्थान की टीम लीग मैचों का समापन किस अंदाज में करती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें