nayaindia IPL Playoffs में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगीं सब की नजरें, लगाएंगे रोमांच का
खेल समाचार

IPL Playoffs में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगीं सब की नजरें, लगाएंगे रोमांच का तड़का

ByNI Sports Desk,
Share
Virat kohli
Image Credit: IPL

आईपीएल 2024 की लड़ाई अब अपने अंत तक पहुंच गई है। चार टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 70 लीग मैचों के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में पहुंच गए हैं। क्वालीफायर-1 में आज कोलकाता अहमदाबाद में हैदराबाद से भिड़ेगी, जबकि राजस्थान और बेंगलुरु बुधवार को उसी स्थान पर एलिमिनेटर में आमने-सामने होंगे। क्वालीफायर-1 का विजेता 26 मई को चेन्नई में होने वाले खिताबी मुकाबले के लिए अपनी जगह पक्की करेगा, जबकि हारने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करने के लिए एलिमिनेटर के विजेता से भिड़ेगी। मुकाबले शुरू होने से पहले, आइए जानते हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जो मैचों में अपना जलवा बिखरते नजर आएंगे।

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पिछले साल के वनडे वर्ल्ड कप से लेकर अब तक शानदार फॉर्म में हैं और टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। 14 मैचों में पांच अर्धशतक और एक शतक सहित 708 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में टॉप पर हैं। कोहली ने आरसीबी की प्लेऑफ की यात्रा में अहम योगदान दिया।

23 वर्षीय बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने आने वाले वर्षों में भारतीय टी20 टीम का अहम हिस्सा बनने का टैलेंट दिखाया है। इस युवा बल्लेबाज ने हैदराबाद के लिए 13 मैचों में 467 रन बनाए हैं। अभिषेक शर्मा ने मौजूदा सीजन में तीन अर्धशतक भी लगाए। पंजाब किंग्स के खिलाफ अंतिम लीग मैच में उनकी 28 गेंदों में 66 रनों की तेज पारी ने टीम को अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहने में मदद की।

रियान पराग का यह सीजन सबसे शानदार रहा है। रियान पराग ने टीम राजस्थान के लिए 13 मैचों में चार अर्धशतक सहित 531 रन बनाए हैं। रियान ने पूरे सीजन में बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण टॉप ऑर्डर में जोस बटलर को खोने के बाद राजस्थान के लिए उनकी उपस्थिति अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है।

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर सुनील नरेन ने साबित कर दिया है कि वह जिस भी टीम के लिए खेल रहे हैं, वह अकेले ही मैच का रुख बदल सकते हैं। सुनील ने केकेआर के लिए एक शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 461 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी विभाग में उन्होंने 13 मैचों में 15 विकेट चटकाए ।

वर्ल्ड कप विजेता कप्तान पैट कमिंस ने आईपीएल में अपनी लीडरशिप और फॉर्म को आगे बढ़ाया और फ्रेंचाइजी के साथ अपने पहले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ तक पहुंचाया। कमिंस के गेंदबाजों के सही चयन ने उन्हें टूर्नामेंट में मजबूत स्थिति में रहने में मदद की। 13 मैचों में, उन्होंने 15 विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें :- RCB के उतार-चढ़ाव वाले IPL 2024 में स्वप्निल सिंह की भावुक कहानी

यह भी पढ़ें :- MS Dhoni का IPL सफर: संन्यास की अटकलें और फैन्स की उम्मीदें

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें