nayaindia Jaiswal Equals Virat Record Of Most Runs In the Home Series घरेलू श्रृंखला में जायसवाल ने की विराट के सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड की बराबरी
खेल समाचार

घरेलू श्रृंखला में जायसवाल ने की विराट के सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड की बराबरी

ByNI Desk,
Share

Yashasvi Jaiswal :- भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल घरेलू टेस्ट सीरीज में संयुक्त रूप से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली के 655 रनों की बराबरी कर ली है। यशस्वी जायसवाल ने सोमवार को भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के चौथे दिन कोहली की बराबरी की। सुनील गावस्कर 1978/79 में वेस्टइंडीज के खिलाफ छह मैचों में 732 रन बनाकर इस सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं। 22 वर्षीय यशस्वी जायसवाल भारत के लिए अपनी तीसरी टेस्ट श्रृंखला खेल रहा है।

इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला में दमदार प्रदर्शन किया और हैदराबाद में आक्रामक 80 रनों के साथ शुरुआत की थी। सलामी बल्लेबाज की 209 रनों की शानदार पारी ने विजाग में भारत की जीत के लिए मंच तैयार किया और उन्होंने राजकोट में एक और दोहरा शतक (नाबाद 214) बनाया। इससे मेजबान टीम को श्रृंखला में बढ़त हासिल करने का मौका मिला। कोहली ने 2016 में रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने आठ पारियों में दो शतक और कई अर्द्धशतक बनाए, इसमें 235 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी शामिल था। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें