nayaindia Hyderabad Test Match: अक्षर पटेल की इस गलती से मैच हार सकती है...
खेल समाचार

Hyderabad Test Match: अक्षर पटेल की इस गलती से मैच हार सकती है टीम इंडिया

ByNI Sports Desk,
Share
Team india

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की पहली पारी 236 रन पर खत्म हुई। वहीं, टीम इंडिया (Team India) ने अपनी पहली पारी में 436 रन बनाए। रविंद्र जडेजा (87 रन), केएल राहुल (86 रन) और यशस्वी जायसवाल (80 रन) के बल्ले से शानदार अर्धशतक निकले। तीसरे दिन के खेल के आखिरी सेशन में अक्षर पटेल (Akshar Patel) से एक बड़ी गलती हो गई। उन्होंने इंग्लैंड के सेट बल्लेबाज और शतक लगाकर खेल रहे ओली पोप (Ollie Pope) का कैच छोड़ दिया। टीम इंडिया (Team India) को यह कैच ड्रॉप भारी न पड़ जाए।

ऐसा इंग्लैंड की दूसरी पारी के 64वें ओवर में हुआ। इस ओवर की चौथी गेंद पर पोप ने रिवर्स स्वीप खेला। उनका यह शॉट ज्यादा दूर नहीं गया और शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े अक्षर पटेल के पास लपकने का आसान सा मौका था, जिसे उन्होंने गंवा दिया। जिस समय अक्षर पटेल (Akshar Patel) ने यह कैच छोड़ा तब ओली पोप (Ollie Pope) 110 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। अगर वह यहां से एक बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो जाते हैं तो भारत के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

इंग्लैंड ने मैच की दूसरी पारी में ओली पोप (Ollie Pope) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 100 से ऊपर की बढ़त बना ली है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पोप नाबाद रहे। दूसरी पारी में इंग्लैंड का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 316 रन है। ओली पोप (Ollie Pope) ने अभी तक की पारी में 148 रन बना लिए हैं। उनका साथ रेहान अहमद 16 रन बनाकर दे रहे हैं। इंग्लैंड की कुल बढ़त 126 रन की हो गई है। चौथे दिन ये दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। बता दें कि टीम इंडिया (Team India) ने पहली पारी में इंग्लैंड को सस्ते में आउट करने के बाद 190 रनों की अहम बढ़त बनाई थी। इंग्लैंड की बढ़त 125 रनों की हो गई है।

दूसरी पारी में टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी तो की, लेकिन ओली पोप (Ollie Pope) का विकेट चटकाने में नाकाम रहे। जसप्रीत बुमराह ने कुछ गेंदों के अंदर ही इंग्लैंड के बेन डकेट (47 रन) और जो रूट (2 रन) को पवेलियन लौटाया। वहीं, अश्विन ने बेन स्टोक्स (6 रन) और जैक क्रोली (31 रन) को आउट किया। इनके अलावा अक्षर पटेल (Akshar Patel) और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट अब तक मिला है। चौथे दिन की शुरुआत में ही भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड को जल्दी ऑलआउट कर कम से कम रन चेज कर इस मैच में जीत दर्ज करना चाहेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें