Naya India

मुझे अंत तक खेलने की जरूरत थी: सूर्यकुमार यादव

I Needed To Play Till End Suryakumar Yadav

मुंबई। मुंबई इंड‍ियंस (Mumbai Indians) ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल मुकाबले में सोमवार को 7 विकेट से मात दी। मुंबई के एक समय मैच में 31 रन पर 3 विकेट गिर गए थे लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की शतकीय पारी ने टीम को एक आसान जीत दिलाई। हैदराबाद ने वानखेड़े स्टेडियम में पहले खेलते हुए 173-8 का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में एमआई ने रोहित (4), ईशान (9) और नमन (0) के विकेट जल्दी खो दिए। Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार ने 51 गेंदों में नाबाद 102 रन बनाए और तिलक वर्मा (32 गेंदों में नाबाद 37 रन) के साथ 143 रन की साझेदारी की, जिससे एमआई 17.2 ओवर में 174/3 पर पहुंच गया। सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा कि मैं बहुत लंबे समय के बाद ऐसा कर रहा हूं। यह 14 दिसंबर के बाद पहली बार है जब मैंने 20 ओवर तक फील्डिंग और 18 ओवर तक बल्लेबाजी की। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मेरे लिए इस तरह की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाना समय की मांग थी। तीन विकेट गिर चुके थे और मुझे अंत तक खेलना था।

हालांकि उन्हें अपनी पारी के दौरान थोड़ा परेशान देखा गया था, लेकिन दुनिया के शीर्ष टी20 बल्लेबाज ने कहा कि ऐसा केवल थकान के कारण था क्योंकि वह लंबे समय से मैदान पर थे। सूर्यकुमार (Suryakumar) आईपीएल सीजन के पहले कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे क्योंकि दिसंबर 2023 में दक्षिण अफ्रीका सीरीज (South Africa Aeries) के दौरान उन्हें चोट लग गई थी और बाद में जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी हुई थी। सूर्यकुमार ने कहा, “मैं बहुत लंबे समय के बाद ऐसा कर रहा हूं।

14 दिसंबर के बाद यह पहली बार है जब मैंने 20 ओवर तक फील्डिंग की और 18 ओवर तक बल्लेबाजी की। मैं केवल थकान महसूस कर रहा था। लेकिन मैं ठीक हूं। भारतीय क्रिकेट प्रशंसक प्रार्थना कर रहे होंगे कि वह अगले कुछ महीनों में भी इसी तरह बल्लेबाजी करते रहें क्योंकि आईपीएल (IPL) के तुरंत बाद टी20 विश्व कप (T20 World Cup) शुरू होगा, और अगर भारत को वर्ल्ड कप जीतना है तो सूर्यकुमार को टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी।

यह भी पढ़ें:

आईपीएल के पांच बड़े स्टार्स, जिन्हें इस सीज़न नहीं मिला मौका

T20 World Cup 2024: बीसीसीआई ने लॉन्च की टीम इंडिया की भगवा रंग में नई जर्सी

Exit mobile version