nayaindia राजस्थान के खिलाफ गरजा शुभमन गिल का बल्ला, तो बनेगा ये खास रिकॉर्ड - Naya India
खेल समाचार

राजस्थान के खिलाफ गरजा शुभमन गिल का बल्ला, तो बनेगा ये खास रिकॉर्ड

ByNI Sports Desk,
Share
Gill

IPL 2024: गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 24वां मुकाबला आज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जायेगा। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम अभी तक इस सीजन में अजेय बनी हुई है तो दूसरी ओर गुजरात (Gujarat) की टीम को पिछले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस समय संजू सैमसन (Sanju Samson) की टीम 8 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर काबिज है। जबकि गुजरात टाइटंस 5 मैचों में 4 प्वॉइंट्स के साथ सातवें पायदान पर है।

अब ऐसे में गुजरात (Gujarat) की टीम इस मैच को जीतकर विजयी लय हासिल करना चाहेगी। हालांकि, राजस्थान (Rajasthan Royals) के खिलाफ गुजरात (Gujarat) की टीम को जीत दर्ज करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। साथ ही इस मैच में शुभमन गिल एक बड़ा रिकॉर्ड भी हासिल कर सकते है।

2018 में केकेआर के लिए खेलते हुए आईपीएल (IPL) डेब्यू करने वाले शुभमन गिल के नाम अब तक खेले गए 96 मैचों की 93 पारियों में 2973 रन हैं। उन्हें आईपीएल (IPL) में 3000 रन का आंकड़ा पार करने के लिए 27 रनों की जरूरत है। अगर गिल राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच में इतने रन बनाने में सफल रहे तो वह डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे, जिन्होंने अपनी 94वीं पारी में 3000 रन का आंकड़ा छुआ था।

आपको बता दें शुभमन 3000 रन का आंकड़ा छूते ही आईपीएल (IPL) में सबसे तेज 3000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो जाएंगे। आईपीएल में सबसे तेज 3000 रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम है, जो केकेआर, आरसीबी और पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं। गेल ने यह उपलब्धि केवल 75 पारियों हासिल की। दूसरे स्थान पर केएल राहुल हैं, जिन्होंने 80 पारियों में 3000 आईपीएल (IPL) रन बनाए हैं। बतौर भारतीय बल्लेबाज राहुल सबसे तेज 3000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें