nayaindia लखनऊ में बल्लेबाज मचाएंगे धमाल या गेंदबाज मारेंगे बाजी?
खेल समाचार

LSG vs RR: लखनऊ में बल्लेबाज मचाएंगे धमाल या गेंदबाज मारेंगे बाजी? जानें कैसी होगी पिच

ByNI Sports Desk,
Share
Rajasthan Royals and Lucknow
Image Credit: IPL

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग में आज दूसरा मैच टॉप 4 की दो टीमें के बीच शाम को होना है। जिसमें राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच भिड़ंत होगी। यहाँ मैच लखनऊ के ​इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। लखनऊ 8 में से 5 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है तो वहीं राजस्थान (Rajasthan Royals) अपने 8 में से 7 मैच जीत के साथ टॉप पर है। ऐसे में पूरी उम्मीद है कि यह मुकाबला जोरदार होगा। इस बीच हम आपको लखनऊ की पिच के बारे में बता रहे कि आखिर आज की पिच कैसी रह सकती है।

लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच आमतौर पर गेंदबाजों के लिए काफी अच्छी मानी जाती है। मैदान बड़ा है पिच पर स्पिनर्स अपना जलवा दिखाते नजर आते हैं। अगर शुरुआत में तेज गेंदबाजों ने विकेट नहीं लिए तो फिर उनके लिए सफलता हासिल करना काफी मुश्किल हो जाता है। लेकिन स्पिनर्स के आते ही रनगति पर विराम लग जाता है। हालांकि अब लखनऊ का स्टेडियम पहले की अपेक्षा बल्लेबाजी के लिए मुफीद हुआ है, लेकिन फिर भी यहां बहुत बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं की जा सकती।

राजस्थान (Rajasthan Royals) के पास इस समय कुल 14 अंक हैं, इस बीच आरआर की कोशिश होगी एक और मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की जाए, वहीं लखनऊ (Lucknow Super Giants) की टीम चाहेगी कि उसके पास जो अभी 10 अंक हैं, उन्हें जीत के बाद 12 अंकों में तब्दील कर दूसरे नंबर पर पहुंच जाए, ताकि प्लेऑफ की मंजिल और करीब आ जाए। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि मैच किस ओर जाता है, लेकिन ये एक कांटेदार और रोमांचक मुकाबला हो सकता है।

संभावित प्लेइंग-11
लखनऊ सुपर जाएंट्स: क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल/काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मैट हेनरी/मोहसिन खान, यश ठाकुर।

इम्पैक्ट सब: मयंक यादव।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

इम्पैक्ट सब: जोस बटलर।

यह भी पढ़ें :- KKR से जीत के बाद पंजाब किंग्स के इस स्टार खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, जानें वजह

यह भी पढ़ें :- दिल्ली कैपिटल्स को लगा दोहरा झटका, मुंबई के खिलाफ नहीं खेलेंगे ये 2 विस्फोटक खिलाड़ी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें