nayaindia IND vs ENG 2nd Test: अश्विन-बुमराह के आगे ढ़ेर हुए इंग्लैंड...
खेल समाचार

IND vs ENG 2nd Test: अश्विन-बुमराह के आगे ढ़ेर हुए इंग्लैंड के सूरमा, टीम इंडिया ने 4 दिन में जीता मैच

ByNI Sports Desk,
Share
Team India

India vs England: टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड को विशाखापट्टनम में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 106 रनों से हरा दिया। टीम इंडिया (Team India) ने पहली पारी में 396 रन और दूसरी पारी में 255 रन बनाए थे। इसके जवाब में उतरी इंग्लैंड ने पहली पारी में 253 रन बनाए। टीम दूसरी पारी में 292 रन बनाकर ढ़ेर हो गई। इस तरह टीम इंडिया (Team India) ने यह मैच जीत लिया।

टीम इंडिया (Team India) ने दूसरे मुकाबले में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुभमन गिल (Shubman Gill) शानदार प्रदर्शन किया और गेंदबाजी में बुमराह और अश्विन ने इंग्लिश बल्लेबाजों को छक्के छुड़ा दिए। यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने पहली पारी में मुश्किल समय में दोहरा शतक लगाया, जिसकी बदौलत टीम इंडिया (Team India) 396 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

जवाब उतरी इंग्लैंड ने बेहतरीन शुरुआत की थी, लेकिन बुमराह के सामने सब की हवा निकल गई। बुमराह ने 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। जिसके बाद इंग्लैंड की भारत से 143 रन पीछे रह गई। दूसरी पारी में टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज मुश्किल में नजर आए तो शुभमन गिल (Shubman Gill) ने मौके पर चौका लगा कर एक शानदार शतकीय पारी खेली। जिसकी बदौलत टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड के सामने 399 रन का लक्ष्य रखा।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में बल्लेबाज जैक क्राउली और बेन डकेट ने शानदार शुरुआत की। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया (Team India) के स्पिनर्स पूरी तरह से हावी होते नजर आए। अश्विन ने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया जबकि कुलदीप यादव ने 73 रन पर जैक क्राउली का विकेट लेकर ब्रेक थ्रू दिला दिया। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भी 3 विकेट झटके, वहीं अक्षर पटेल और मुकेश कुमार ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक रन जैक क्राउली ने बनाए। उन्होंने 73 रन की शानदार पारी को अंजाम दिया। इसके अलावा बेन फोक्स और टॉम हार्टले ने 36, 36 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। टीम इंडिया (Team India) ने इस मुकाबले को 106 रन से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें