nayaindia IND vs ENG 4th Test: रांची में इतने रन बनाते ही यशस्वी जायसव...
खेल समाचार

IND vs ENG 4th Test: रांची में इतने रन बनाते ही यशस्वी जायसवाल हासिल करेंगे एक बड़ा रिकॉर्ड

ByNI Sports Desk,
Share
Yashasvi

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया (Team India) के युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। यशस्वी इंग्लैंड की उन्हीं के बैजबॉल अंदाज में ही धुनाई कर रहे हैं। राजकोट में हुए तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने गेंदबाजों की जमकर कुटाई की और दोहरा शतक जड़ दिया। जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) 214 रन बनाकर नाबाद रहे। रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में भी यशस्वी ऐसी ही बल्लेबाजी करते हैं तो अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड हासिल कर सकते हैं।

यशसवी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अब तक खेले 7 टेस्ट मैचों की 13 पारियों में 861 रन बनाए हैं। और 1000 रन के आंकड़े को छूने से मात्र 139 रन दूर हैं। अगर यशसवी चौथे टेस्ट में इतने रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो टीम इंडिया (Team India) के लिए सबसे तेज 1000 टेस्ट रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस मामले में वह पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली को पीछे छोड़ देंगे। कांबली ने 12वां टेस्ट मैच खेलते हुए यह कारनामा किया था और वह अभी तक भारत के सबसे तेज 1000 टेस्ट रन पूरे करने वाले बल्लेबाज हैं। बता दें यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) को अगर पारियों के हिसाब से सबसे तेज 1000 रन पूरे करने हैं तो उन्हें पहली पारी में ही 139 रन बनाने होंगे। इसके बाद वह कांबली के साथ टीम इंडिया के लिए सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। कांबली ने 14वीं टेस्ट पारी में यह बड़ा मुकाम हासिल किया था।

यशस्वी (Yashasvi Jaiswal) अपने बल्ले से मौजूदा टेस्ट सीरीज में रनों की बारिश कर रहे है वह 3 मैचों की 6 पारियों में अब तक 100 से ऊपर की औसत और 80 से ऊपर की स्ट्राइक रेट के साथ 545 रन बना चुके हैं। उनके बल्ले से इस दौरान दो दोहरे शतक और एक अर्धशतक भी निकला है। वह अब तक सीरीज में 50 चौके और 22 छक्के लगा चुके हैं। राजकोट में नाबाद 214 रन उनका सीरीज में और टेस्ट करियर में अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। वह मौजूदा सीरीज में 500 ज्यादा रनों का आंकड़ा छूने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं।

अब बात करें टेस्ट सीरीज की तो टीम इंडिया (Team India) 2-1 से आगे है। पहले टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन टीम इंडिया (Team India) ने दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को 100 से ज्यादा रनों से हराकर सीरीज बराबर की। इसके बाद राजकोट में हुए तीसरे टेस्ट मैच में तो टीम इंडिया (Team India) के खिलाडियों ने इंग्लैंड को बुरी तरह धो डाला। इस मैच में टीम इंडिया (Team India) ने अपनी टेस्ट इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज की और इंग्लैंड को 434 रन से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। अगला यानि चौथा मैच रांची में 23 फरवरी से खेला जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें