nayaindia IND vs ENG: First Test Match में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग XI, इन सब ...

IND vs ENG: First Test Match में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग XI, इन सब …

Team india1

भारत और इंग्लैंड (India vs England ) के बीच के बीच 25 जनवरी से 11 मार्च तक पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम टर्निंग पिच तैयार करवा सकती है। ऐसे में इंग्लैंड के बल्लेबाज टीम इंडिया (Team India) के स्पिनरों के सामने जूझते नजर आ सकते हैं। भारत और इंग्लैंड (India vs England ) की टीमों के बीच स्पिन गेंदबाजी ही सबसे बड़ा फैक्टर रहेगी, जिससे सीरीज की तस्वीर काफी हद तक साफ हो जाएगी। बता दे हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट मैच (First Test Match) में टीम इंडिया (Team India) तीन स्पिनरों के साथ उतर सकती है। तो आइए जानते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट मैच (First Test Match) में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकता है।

इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट मैच (First Test Match) में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया (Team India) को एक शानदार शुरुआत दे सकते हैं।

इसके बाद नंबर 3 पर शुभमन गिल को उतारा जा सकता है। नंबर 4 पर विराट कोहली उतरेंगे। नंबर 5 पर केएल राहुल को बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दी जाएगी। केएल राहुल स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे। नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को मौका मिल सकता है। केएस भरत ने हाल ही में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 116 रनों की पारी खेली थी। केएस भरत ने अपने इस शतक के दम पर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल के लिए दावा किया है।

बात करे नंबर 7 की तो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतर सकते है, जो गेंद के साथ-साथ अपने बल्ले से भी टीम इंडिया (Team India ) को मजबूती देंगे। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को भी प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन घातक स्पिन गेंदबाजी और बेहतरीन बल्लेबाजी में भी काफी माहिर हैं। कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है।

मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। मुकेश कुमार और आवेश खान को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें