nayaindia IPL 2024 एलिमिनेटर: RR और RCB के बीच शानदार मुकाबला
खेल समाचार

IPL 2024 एलिमिनेटर: RR और RCB के बीच शानदार मुकाबला

ByNI Desk,
Share
Image Credit: IPL

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आज के मुकाबले में एक टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो जाएगी। और दोनों टीमें अहमदाबाद में एलिमिनेटर में आमने-सामने होंगी। साथ ही जीतने वाली टीम शुक्रवार को क्वालीफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। जबकि हारने वाली टीम का सफर खत्म हो जाएगा। वही राजस्थान रॉयल्स चार हार और एक बारिश से प्रभावित मैच से उबर रही हैं। और वहीं आरसीबी ने लगातार छह जीत दर्ज करके अपने प्रतिद्वंद्वियों को चेतावनी दी हैं की वे प्लेऑफ में जीत के लिए तैयार हैं।

2008 के आईपीएल विजेता राजस्थान अचानक खुद को अंडरडॉग के रूप में पाते हैं। और जबकि कुछ सप्ताह पहले वे बहुत पसंदीदा थे। साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने जब लय में दिखाया है तो वे अजेय हैं। लेकिन पिछले चार मैचों में उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की कमज़ोरियाँ सामने आई हैं। और जोस बटलर के स्वदेश लौटने से उनकी बल्लेबाजी की ताकत कम हो गई हैं। और अब इस गिरावट को रोकने के लिए यशस्वी जायसवाल, कप्तान सैमसन और रियान पराग पर बहुत कुछ निर्भर करेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा की यह एकतरफा मुकाबला हो सकता हैं। लेकिन सुनील गावस्कर ने कहा की आरसीबी ने जो किया है, वह अभूतपूर्व है। सबसे पहले यह विश्वास करना कि वे वापसी कर सकते हैं। और इसके लिए कुछ खास चाहिए। आपको कहना होगा कि उनके प्रमुख खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली और उनके वरिष्ठ खिलाड़ी वे लोग हैं जो अन्य खिलाड़ियों को सबसे अधिक प्रोत्साहित करते हैं। और अन्य टीम के सदस्य जल्दी ही ऐसी स्थिति में आ जाते हैं। जैसे ओह हमने सब कुछ खो दिया है। साथ ही उन दोनों ने असाधारण क्रिकेट खेला है।

साथ ही उन्होंने राजस्थान पर बात करते हुए कहा की राजस्थान ने चार-पांच मैच हारे हैं। व उन्होंने अपना आखिरी मैच भी नहीं खेला है। वे अभ्यास से बाहर हैं। और जब तक वे कुछ खास नहीं करते, जैसा कि केकेआर ने आज किया और 11 दिनों तक नहीं खेलने के बावजूद कल का खेल एकतरफा हो सकता हैं। और मुझे डर है कि कल का खेल एकतरफा होगा जहां आरसीबी आरआर पर हावी हो जाएगी। और अगर ऐसा नहीं होता है तो मुझे आश्चर्य होगा।

यह भी पढ़ें :- 

हो गई भविष्यवाणी, RCB vs RR मैच में ये टीम बनेगी विजेता

KKR जीत के साथ, श्रेयस अय्यर ने ध्वस्त किया धोनी-रोहित का महारिकॉर्ड

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें