Naya India

IPL 2024: कोलकाता और राजस्थान की भिड़ंत आज, जानें कैसा है कोलकाता की पिच का हाल

KKR vs RR

Image Credit: IPL

IPL 2024: आईपीएल की अंक तालिका में इस समय संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम नंबर एक पर है और कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे स्थान पर काबिज है। अब आज इन दो टॉप की टीमों के बीच मुकाबला खेला जाना है। जो इडेन गार्डेन्स कोलकाता में होगा, अगर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम राजस्थान रॉयल्स को हराने में कामयाब रहती है तो प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हो जाएगी, क्योकि कोलकाता की नेट रन रेट शानदार है। अब ये दोनों टीमें आमने सामने होंगी तो कौन सी टीम बाजी मारेगी, ये तो बाद की बात है, लेकिन यहां की पिच कैसी रहेगी, चलिए जानते हैं।

राजस्थान और कोलकाता के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। वो इसलिए कि अब तक इस साल की लीग में इनका प्रदर्शन शानदार रहा है, जब भी इन दोनों के बीच मुकाबला हुआ है तो मामला लगभग बराबरी का ही रहा है। अब तक के आईपीएल लीग में ये दोनों टीमें 28 बार आमने सामने हुई हैं। इसमें से 14 मैच कोलकाता ने जीते हैं, वहीं राजस्थान ने 13 मुकाबले अपने नाम किए हैं। एक मैच का नतीजा नहीं निकला है। इस बार भी जोरदार मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है।

आपको बता दें ईडन गार्डन्स की पिच पर इस साल जो दो मैच हुए हैं, उसमें पहले मुकाबले में तो रनों का अंबार लगा था, लेकिन दूसरा मैच दिन का हुआ, ये एक लो स्कोरिंग मैच था। अगर आंकड़ों पर नजर डाले तो अब तक 519 विकेट पेसर्स और 390 विकेट स्पिनर्स ने लिए हैं, इससे तो लगता है कि तेज गेंदबाज हावी हो सकते हैं, लेकिन अब दो मैच हो चुके हैं, इसलिए अगर ट्रेक स्पिनर्स की मदद करने लग जाए तो कुछ कह नहीं सकते, हालांकि कोलकाता में रन खूब बनते हैं, ये बात सबको पता है।

ईडन गार्डेंस पर खेले गए पहले मैच में कोलकाता और हैदराबाद की टीमें आमने सामने थीं। इसमें केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाये थे, इसके बाद जवाब में उतरी हैदराबाद ने 204 रन बना दिए थे और टीम केवल 4 रन से मैच हार गई थी। हैदराबाद (SRH) के टी नटराजन ने तीन, पैट कमिंस ने एक और मयंक मारकंडे ने तीन विकेट लिए थे। कोलकाता (KKR) की तरफ से हर्षित राणा ने तीन, वरुण चक्रवर्ती ने एक, सुनील नारायण ने एक और आंद्रे रसेल ने दो विकेट अपने नाम किए थे। यानी स्पिन और तेज गेंदबाज दोनों को विकेट मिले। लेकिन अब इस मैच में स्पिनर्स को कुछ ज्यादा मदद मिलने के आसार है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग 11:
फिल साल्ट, सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा और हर्षित राणा।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 11:
यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, युजवेंद्र चहल और कुलदीप सेन।

यह भी पढ़ें:

ऐसी हार के बाद दिमाग़ पर असर पड़ सकता है: डुप्लेसी

300 के आंकड़े को छूना है हमारा अगला लक्ष्य: ट्रैविस हेड

Exit mobile version