Naya India

IPL 2024: रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, धोनी के बाद इस आंकड़े छूने वाले दूसरे खिलाड़ी बनेंगे

Rohit sharma

Image Credit: IPL

रोहित शर्मा 2008 से इंडियन प्रीमियर लीग खेलते हुए आ रहे हैं। रोहित आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच खिताब जितवाए हैं। अब हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल में वह ऐतिहासिक आंकड़ा छूने जा रहे हैं, जहां अभी तक सिर्फ धोनी ही पहुंच सके हैं। अभी इस खास आंकड़े से विराट कोहली भी दूर हैं।

आईपीएल 2024 का आज 33वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच के ज़रिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपने आईपीएल करियर का 250वां मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे। आईपीएल के इतिहास में अब तक सिर्फ धोनी ने 250 मुकाबले खेलने का आंकड़ा पार किया है। धोनी ने टूर्नामेंट में 256 मैच खेल लिए हैं।

रोहित (Rohit Sharma) ने अब तक 249 मैच खेले हैं। ऐसे में आज पंजाब के खिलाफ वह 250वें आईपीएल मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे। वहीं बात करें विराट कोहली (Virat Kohli) की तो उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में 244 मैच खेल लिए हैं। कोहली अभी 250 मैचों के आंकड़े से दूर हैं। ऐसे में धोनी के बाद इस आंकड़े को छूने वाले रोहित शर्मा दूसरे खिलाड़ी बनेंगे।

आपको बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अब तक 249 मैच खेल लिए हैं। इन मैचों की 244 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 30.1 की औसत और 131.22 के स्ट्राइक रेट से 4932 रन बना लिए हैं। इस दौरान रोहित के बल्ले से 2 शतक और 2 अर्धशतक निकले हैं। इसके अलावा बॉलिंग में उन्होंने 15 विकेट चटकाए हैं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल में खेलने वाले उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने बॉलिंग में विकेटों की हैट्रिक ली है और बैटिंग करते हुए शतक लगाया है।

Exit mobile version