nayaindia IPL 2024: इन 3 खिलाड़ियों ने चूर किया राजस्थान के फाइनल खेलने का सपना
खेल समाचार

IPL 2024: इन 3 खिलाड़ियों ने चूर किया राजस्थान के फाइनल खेलने का सपना

ByNI Sports Desk,
Share
RR
Image Credit: IPL

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स का एक बार फिर आईपीएल खिताब जीतने का सपना टूट गया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने कल खेले गए क्वालीफायर-2 मुकाबले में राजस्थान को 36 रन से हरा दिया। हैदराबाद के हाथों हारकर राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल खिताब जीतने की दौड़ से बाहर हो गई। हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। क्वालीफायर-2 मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की हार के लिए 3 खिलाड़ी जिम्मेदार रहे। आइए एक जानते हैं उन 3 खिलाड़ी कौन-कौन है।

हैदराबाद के खिलाफ क्वालीफायर-2 मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को अपने कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) से बहुत उम्मीद थी, लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए। संजू सैमसन इस मैच में 11 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हो गए। संजू सैमसन का विकेट भी हैदराबाद के पार्ट टाइम गेंदबाज अभिषेक शर्मा ने लिया। संजू सैमसन के फ्लॉप होने की वजह से राजस्थान को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

रियान पराग (Riyan Parag) आईपीएल 2024 सीजन में राजस्थान के लिए शानदार प्रदर्शन किया। रियान पराग ने IPL 2024 के 16 मैचों में 52.09 की औसत से 573 रन बनाए हैं। जब क्वालीफायर-2 जैसे अहम मुकाबले में रियान पराग से सबसे ज्यादा उम्मीद थी तो ऐसे समय में वो भी फ्लॉप साबित हुए। हैदराबाद के खिलाफ क्वालीफायर-2 मुकाबले में रियान पराग 10 गेंदों पर 6 रन बनाकर चलते बने।

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में बहुत घातक गेंदबाजी की थी और अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, लेकिन अहम मुकाबले में हैदराबाद (SRH) के खिलाफ वह बहुत महंगे साबित हुए। अश्विन ने 4 ओवरों में 43 रन लुटा दिए। अश्विन को इस दौरान एक भी विकेट नहीं मिला।

हैदराबाद ने राजस्थान को 36 रन से हराकर आईपीएल फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। हैदराबाद के 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम ध्रुव जुरेल के नाबाद 56 रन और यशस्वी जायसवाल 42 रनों की पारियों के बाजवूद सात विकेट पर 139 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें :-ट्रेविस हेड ने तोड़ा 15 साल पुराना रिकॉर्ड, बन गए पहले खिलाड़ी

यह भी पढ़ें :- Hardik और नतासा के बीच अलगाव की अफवाहें सोशल मीडिया पर तेज

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें