nayaindia IPL 2024: आउट होने पर गुस्सा हुए विराट कोहली, डस्टबिन में मारा...
खेल समाचार

IPL 2024: आउट होने पर गुस्सा हुए विराट कोहली, डस्टबिन में मारा…

ByNI Sports Desk,
Share
kohli
Image Credit: IPL

रविवार को खेले गए आईपीएल मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हाथों 1 रन से हार का सामना करना पड़ा है। विराट कोहली को आउट दिए जाने की घटना के बाद सोशल मीडिया पर भी बवाल मचा हुआ है। बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की पारी के तीसरे ओवर में हर्षित राणा की फुलटॉस गेंद को काबू में नहीं रख सके और गेंदबाज को कैच दे बैठे।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने फुलटॉस गेंद कमर से ऊपर होने का दावा करते हुए रिव्यू लिया, लेकिन थर्ड अंपायर का तर्क था कि कोहली क्रीज से बाहर थे और गेंद नीचे की ओर जा रही थी। कोहली (Virat Kohli) हालांकि तीसरे अंपायर के फैसले से खफा दिखे और उन्होंने क्रीज छोड़ने से पहले मैदानी अंपायरों से बहस भी की। कोहली ने मैदान से बाहर निकलने के बाद बल्ला पटक कर अपनी नाराजगी जाहिर की। विराट ने इसके बाद डग आउट की तरफ जाते हुए रास्ते में रखा डस्टबिन जोर से हाथ मारकर उड़ा दिया। इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कोलकाता (KKR) के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली 7 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हो गए। अंपायर के साथ बीच मैदान पर भिड़ना और फिर बाहर जाते हुए रास्ते में रखा डस्टबिन मारकर गिराना विराट कोहली (Virat Kohli) को भारी पड़ सकता है। विराट कोहली को उनकी इस गलती की वजह से बड़ी सजा भुगतनी पड़ सकती है। फिल सॉल्ट और कप्तान श्रेयस अय्यर की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल इस रोमांचक मुकाबले में रविवार को बेंगलुरु को एक रन से शिकस्त दी।

फिल सॉल्ट (Phil Salt) ने 14 गेंद में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 48 रन बनाए तो वहीं अय्यर ने 36 गेंद में 50 रन की पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का लगाया, जिससे केकेआर ने सात विकेट पर 222 रन बनाए। आरसीबी की पारी मैच के आखिरी गेंद पर 221 रन पर सिमट गई। आखिरी ओवर में आरसीबी को जीत के लिए दो विकेट रहते 21 रन की जरूरत थी और कर्ण शर्मा ने मिचेल स्टार्क की शुरुआती चार गेंद पर तीन छक्के लगाकर मैच को और रोमांच बना दिया। वह पांचवीं गेंद पर गेंदबाज को कैच देकर आउट हुए और आखिरी गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन दूसरा रन चुराने की कोशिश में रन आउट हो गए, जिससे टीम लक्ष्य के करीब पहुंच कर ही रह गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें