nayaindia Cummins बाएं हाथ के स्पिनर इस्तेमाल करने का फैसला विटोरी का था: कमिंस
खेल समाचार

बाएं हाथ के स्पिनर इस्तेमाल करने का फैसला विटोरी का था: कमिंस

ByNI Sports Desk,
Share
It Was Vettori Decision To Use Left Arm Spinner Cummins

चेन्नई। आईपीएल 2024 के क्वालीफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई। कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा बाएं हाथ के गेंदबाज को बॉल देना डेनियल विटोरी का था, जिसने खेल का पासा पलट दिया। चेन्नई में खेले गए क्वालिफायर-2 मुकाबले में राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। हैदराबाद ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 175 रन बनाए। जवाब में राजस्थान 20 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन ही बना सकी। जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस ने बताया कि बाएं हाथ के गेंदबाज का इस्तेमाल करने का फैसला गेंदबाजी कोच डैनियल विटोरी (Daniel Vettori) का था। शाहबाज अहमद (3-23) और अभिषेक शर्मा (2-24) ने कुल मिलाकर 9 ओवर फेंके और मात्र 57 रन दिए, साथ ही पांच विकेट भी लिए। Pat Cummins

शाहबाज (Shahbaz) के बारे में पूछे जाने पर कमिंस ने कहा विटोरी ने यह फैसला लिया था। डैन विटोरी, बाएं हाथ के गेंदबाजों का उपयोग करना चाहते थे। अभिषेक शर्मा और शाहबाज अहमद ने शानदार गेंदबाजी की, जो मैच का टर्निंग पॉइंट भी रहा। पैट कमिंस (Pat Cummins) ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि टीम के खिलाड़ी पूरे सीजन में शानदार रहे हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, टीम में जोश है और सीजन की शुरुआत में फाइनल हमारा लक्ष्य था और हमने इसे हासिल कर लिया। कमिंस ने आगे कहा हम जानते थे कि हमारी ताकत हमारी बल्लेबाजी है। लेकिन हमारी गेंदबाजी भी उतनी ही महत्वपूर्ण है। हम इस टीम में मौजूद अनुभव को कम नहीं आंक सकते। भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन (T Natarajan) और जयदेव उनादकट का होना एक सपने जैसा है, इससे मेरा काम आसान हो जाता है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों का रोल काफी अहम रहा।

दूसरी पारी में स्पिनरों के लिए मददगार पिच पर राजस्थान को पछाड़ते हुए हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के फाइनल में जगह बनाई। 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) हार गई और 7 विकेट पर 139 रन ही बना सकी। राजस्थान रॉयल्स पर जीत का मतलब है कि हैदराबाद अब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना तीसरा आईपीएल फाइनल खेलेगा और फ्रेंचाइजी के इतिहास में दूसरी बार ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेगी। हालांकि, यह फाइनल मुकाबला आसान नहीं होने वाला, क्योंकि सामने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की चुनौती होगी जो ट्रॉफी पर तीसरी बार कब्जा करना चाहेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 26 मई को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:

उत्तर, पश्चिम भारत में रेड अलर्ट

मैं अपना मेकअप खुद करना पसंद करती हूं: निहारिका रॉय

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें