nayaindia BCCI Central Contract श्रेयस-ईशान बाहर.....
खेल समाचार

BCCI Annual Contracts: केएल राहुल, गिल, सिराज ग्रेड ए में श्रेयस-ईशान बाहर

ByNI Sports Desk,
Share

नई दिल्ली। केएल राहुल, शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज 1 अक्टूबर, 2023 से 30 सितंबर, 2024 तक चलने वाले सीज़न के लिए सीनियर पुरुष टीम के बीसीसीआई वार्षिक अनुबंध में ग्रेड ए में चले गए हैं। विशेष रूप से, इशान किशन और श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध से सम्मानित खिलाड़ियों की 30 सदस्यीय सूची में शामिल नहीं किया गया है।

जो पिछले साल 26 से चार अधिक है। पिछले सीज़न में, राहुल, गिल और सिराज ग्रेड बी में थे, लेकिन पुरुषों के एकदिवसीय विश्व कप और टेस्ट मैचों में प्रभावशाली प्रदर्शन का मतलब है कि ये तिकड़ी रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या के साथ ग्रेड ए में छह खिलाड़ी बन गए हैं। 

ग्रेड ए+ में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जड़ेजा और जसप्रीत बुमराह के रूप में चार खिलाड़ी हैं, जिनमें पिछले साल से कोई बदलाव नहीं किया गया है। यशस्वी जायसवाल खुद को सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव (ग्रेड सी से पदोन्नत), अक्षर पटेल और ऋषभ पंत (दोनों ग्रेड ए से नीचे चले गए) के साथ ग्रेड बी अनुबंध में पाते हैं।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि श्रेयस और ईशान, जो पिछली केंद्रीय अनुबंध सूची में क्रमशः ग्रेड बी और सी में थे, को सिफारिशों के इस दौर में वार्षिक अनुबंध के लिए नहीं माना गया। इसने यह भी सिफारिश की कि सभी एथलीट उस अवधि के दौरान घरेलू क्रिकेट में भाग लेने को प्राथमिकता दें जब वे राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हों। चयन समिति ने आकाश दीप, विजयकुमार विशक, उमरान मलिक, यश दयाल और विदवथ कावेरप्पा के लिए तेज गेंदबाजी अनुबंध की भी सिफारिश की है।

इसके अतिरिक्त, बीसीसीआई ने कहा कि जो एथलीट निर्दिष्ट अवधि के भीतर न्यूनतम 3 टेस्ट या 8 वनडे या 10 टी20 खेलने के मानदंडों को पूरा करते हैं, उन्हें स्वचालित रूप से आनुपातिक आधार पर ग्रेड सी में शामिल किया जाएगा। उदाहरण के लिए, ध्रुव जुरेल और सरफराज खान, जिन्होंने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं, अगर वे धर्मशाला टेस्ट मैच, यानी इंग्लैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला के पांचवें टेस्ट में भाग लेते हैं, तो उन्हें ग्रेड सी में शामिल किया जाएगा।

ग्रेड ए+ – रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवीन्द्र जड़ेजा।

ग्रेड ए – आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या।

ग्रेड बी – सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जायसवाल।

ग्रेड सी – रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और रजत पाटीदार।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें