nayaindia KKR से हार के बाद भी प्लेऑफ में पहुंचेगी Lucknow Super Giants, जानिए
खेल समाचार

KKR से हार के बाद भी प्लेऑफ में पहुंचेगी Lucknow Super Giants, जानिए पूरा समीकरण

ByNI Sports Desk,
Share
Lucknow Super Giants
Image Credit: IPL

रविवार को खेले गए IPL 2024 के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को हरा दिया है। इस हार के बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स की प्लेऑफ खेलने की उम्मीदों को झटका लगा है। अब सवाल आता है कि क्या कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ मिली हार के बाद लखनऊ प्लेऑफ (Playoffs) में जगह बना सकती है? लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) फैंस के लिए अच्छी खबर है। इस हार के बावजूद लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के पास अभी प्लेऑफ (Playoffs) में जगह बनाने का मौका है।

आपको बता दें कि लखनऊ (Lucknow Super Giants) के 11 मैचों में 12 प्वॉइंट्स हैं। केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम प्वॉइंट्स टेबल में अभी पांचवें नंबर पर है। अब लखनऊ के 3 मैच बचे हैं। इस टीम को प्लेऑफ (Playoffs) में जगह बनाने के लिए अपने तीनों मैच जीतने होंगे, अगर यह टीम लगातार तीनों मैच जीत लेती हैं तो प्लेऑफ में जगह बना लेगी, लेकिन दूसरी टीमों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा। यानी, लखनऊ (Lucknow Super Giants) बाकी बचे 3 मैच जीतती है तो भी प्लेऑफ (Playoffs) में पहुंचने की उम्मीदें बनी रहेंगी।

अब लखनऊ (Lucknow Super Giants) को सनराइजर्स हैदराबाद के अलावा दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है। इस टीम के आगामी तीनों मुकाबले बेहद अहम हैं। वहीं, लखनऊ बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 235 रनों का स्कोर बनाया। इस तरह लखनऊ के सामने जीत के लिए 236 रनों का लक्ष्य था, लेकिन लखनऊ 16.1 ओवर में महज 137 रनों पर सिमट गई।

यह भी पढ़ें :- IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर पर भड़के हरभजन सिंह, कहा कि आईपीएल…

यह भी पढ़ें :- पहली बार T20 World Cup खेलेंगे टीम इंडिया के ये खिलाड़ी, जानिए कैसा है इंटरनेशनल मैचों में प्रदर्शन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें