nayaindia पहली बार T20 World Cup खेलेंगे टीम इंडिया के ये खिलाड़ी, जानिए कैसा है
खेल समाचार

पहली बार T20 World Cup खेलेंगे टीम इंडिया के ये खिलाड़ी, जानिए कैसा है इंटरनेशनल मैचों में प्रदर्शन

ByNI Sports Desk,
Share
Sanju Samson
Image Credit: IPL

बीसीसीआई (BCCI) ने मंगलवार को टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथ में हैं, जबकि उपकप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया हैं। बीसीसीआई ने पहली बार कई भारतीय युवाओं को मौका दिया हैं। टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएंगे। इन प्लेयर्स को आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम भी मिला हैं। तो आइए जानते हैं उन युवाओं के नाम।

1. यशस्वी जायसवाल
इस लिस्ट में पहले स्थान पर टीम इंडिया के ओपनर यशस्वी जायसवाल का नाम हैं, जो काफी समय से शानदार फॉर्म में हैं। आईपीएल 2024 में यशस्वी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से खेल रहे हैं। और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यशस्वी को टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम में मौका मिला हैं। वह पहली बार टी20 विश्व कप (T20 World Cup) खेलते हुए नजर आएंगे।

2. संजू सैमसन
लिस्ट में दूसरे नंबर पर संजू सैमसन का नाम हैं, जिन्हें आईपीएल 2024 में दमदार प्रदर्शन का इनाम मिला हैं। आईपीएल 2024 में संजू का बल्ला जमकर गरज रहा हैं, और राजस्थान की टीम के लिए कप्तानी पारी खेल रहे है। जिन्होंने अपनी कप्तानी वाली राजस्थान की टीम को कई मैच जिताएं। मौजूदा सीजन में संजू ने 378 रन बनाए और उन्हें शानदार परफॉर्मेंस की वजह से भारतीय टीम में चुना गया है। संजू सैमसन को उनकी मेहनत का परिणाम मिला और वह पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए दिखाई देंगे।

3. शिवम दुबे
लिस्ट में तीसरे नंबर पर शिवम दुबे का नाम आता है, जो आईपीएल 2024 में चेन्नई (सीएसके) के लिए खेल रहे है और अपने बल्ले से खूब धमाल मचा रहे हैं। बता दें आईपीएल 2024 में शिवम दुबे अब तक 350 रन बना चुके हैं। दुबे पहली बार टी20 विश्व कप खेलते हुए नजर आएंगे।

4. युजवेंद्र चहल
चौथे नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं, जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम में जगह तो मिली थी, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया था, लेकिन इस बार वह शानदार लय में नजर आ रहे हैं और उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के चलते टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की स्क्वाड में जगह मिली।

5. मोहम्मद सिराज
मोहम्मद सिराज को टीम इंडिया में जगह मिली है। सिराज को टी20 विश्व कप 2021 और 2022 में जगह नहीं मिली थी, लेकिन उन्होंने इस बार सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींच लिया और उन्हें टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह मिली।

6. कुलदीप यादव
लिस्ट में छठे नंबर पर कुलदीप यादव का नाम हैं, जो इस समय आईपीएल 2024 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) की तरफ खेल रहे है उनका प्रदर्शन भी अच्छा है इसके चलते कुलदीप को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जगह मिली है और वह पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए दिखाई देंगे।

यह भी पढ़ें :- SRH vs RR: भुवनेश्वर ने नहीं बल्कि इस खिलाड़ी ने दिलाई हैदराबाद को जीत?

यह भी पढ़ें :- SRH vs RR: जानिए कप्तान सैमसन ने किसे ठहराया हार का जिम्मेदार, किसकी की तारीफ

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें