nayaindia SRH vs RR: भुवनेश्वर ने नहीं बल्कि इस खिलाड़ी ने दिलाई हैदराबाद को जीत?

SRH vs RR: भुवनेश्वर ने नहीं बल्कि इस खिलाड़ी ने दिलाई हैदराबाद को जीत?

Sunrisers Hyderabad
Image Credit: IPL

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 201 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी राजस्थान की टीम 200 रन ही बना सकी। सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की जीत में कप्तान पैट कमिंस की अहम भूमिका रही। उन्होंने 16वें ओवर में महज 3 रन दिए और 1 विकेट भी लिया। इसके बाद अपना 19वां ओवर भी अच्छा किया था।

राजस्थान (Rajasthan Royals) को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी। लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने इस ओवर में 12 रन ही दिए और ओवर की आखिरी गेंद पर रोवमैन पॉवेल को आउट भी कर दिया। लेकिन भुवनेश्वर से पहले पैट कमिंस ने शानदार प्रदर्शन किया। कमिंस ने 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रियान पराग को आउट किया। रियान ने 49 गेंदों में 77 रन बनाए। कमिंस ने इस ओवर में सिर्फ 3 रन दिए।

हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की ओर से 19वां ओवर भी कमिंस ने किया। उन्होंने इस ओवर की पहली ही गेंद पर ध्रुव जुरेल को अपना शिकार बना लिया। जुरेल सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि ओवर की आखिरी गेंद पर पॉवेल ने छक्का जड़ दिया। कमिंस ने इस ओवर में 7 रन देकर 1 विकेट लिया। कमिंस ने मैच में 4 ओवर फेंके। इस दौरान 34 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये।

आपको बता दें पैट कमिंस को हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने 20.50 करोड़ रुपए में खरीदा था। उन्होंने आईपीएल 2024 के 10 मैचों में 12 विकेट लिए। इस दौरान 43 रन देकर 3 विकेट लेना एक मैच का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। कमिंस की टीम राजस्थान (Rajasthan Royals) के खिलाफ जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। हैदराबाद ने 10 मैच खेले हैं। इस दौरान 6 मैच जीते हैं और 4 में हार का मुँह देखना पड़ा है। राजस्थान टॉप पर है। उसने 10 मैच खेले हैं और 8 में जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़ें :- SRH vs RR: जानिए कप्तान सैमसन ने किसे ठहराया हार का जिम्मेदार, किसकी की तारीफ

यह भी पढ़ें :- IPL 2024: इस विस्फोटक बल्लेबाज ने छीनी विराट कोहली से Orange Cap, न‍िकले आगे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें