nayaindia जानिए कप्तान सैमसन ने किसे ठहराया हार का जिम्मेदार, किसकी की तारीफ
खेल समाचार

SRH vs RR: जानिए कप्तान सैमसन ने किसे ठहराया हार का जिम्मेदार, किसकी की तारीफ

ByNI Sports Desk,
Share
RR Team
Image Credit: IPL

IPL 2024: कल खेले गए रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक रन की शिकस्त के बावजूद यशस्वी जायसवाल और रियान पराग (Yashasvi Jaiswal and Riyan Parag) की जमकर तारीफ की। हालांकि, इस मैच में हैदराबाद की तकदीर ने भी साथ दिया और टीम ने महज 1 रन से बाजी मार ली। लेकिन एक समय ऐसा था जब राजस्थान के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और रियान पराग (Yashasvi Jaiswal and Riyan Parag) ने हैदराबाद की सांसे अटका दी थी। भले ही राजस्थान की टीम मैच हार गई लेकिन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। कप्तान सैमसन ने भी दोनों की जमकर तारीफ की है।

हैदराबाद (SRH) ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। ट्रेविस हेड और नितीश रेड्डी के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत टीम ने स्कोरबोर्ड पर 201 रन लगा दिए। जवाबी कार्यवाही में हैदराबाद के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन कर राजस्थान की कमर तोड़ दी थी। लेकिन युवा जायसवाल और रियान पराग (Yashasvi Jaiswal and Riyan Parag) ने गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। कप्तान सैमसन और जॉस बटलर ने पॉवर प्ले में ही बिना खाता खोले अपने विकेट गंवा दिए थे। लेकिन जायसवाल ने 40 गेंद में 7 चौकों और 2 छक्कों के दम पर 67 रन ठोक दिए। दूसरे छोर पर उनका साथ रियान पराग ने दिया।

जायसवाल और रियान पराग (Yashasvi Jaiswal and Riyan Parag) के बीच 134 रन की साझेदारी हुई। पराग ने महज 49 गेंद में 8 चौकों और 4 गगनचुंबी छक्कों की बदौलत मैच में जान डाल दी। लेकिन इन दोनों युवाओं का विकेट गिरते ही हैदराबाद की टीम ने मुकाबले में वापसी कर ली। राजस्थान की तरफ से शिमरोन हेटमार और रोवमैन पॉवेल ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे।

मैच के बाद कप्तान सैमसन ने कहा कि हमने इस सीज़न में कुछ बेहद करीबी मैच खेले हैं, उनमें से कुछ जीते हैं और एक हारे हैं। जिस तरह से उन्होंने संघर्ष किया, उसके लिए हैदराबाद (SRH) के गेंदबाजों को श्रेय दिया जाता है। आईपीएल में गलतियों की गुंजाइश बहुत कम होती है। खेल तब तक पूरा नहीं होता जब तक वह पूरा न हो जाए। नई गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी करना कठिन था और जब यह पुरानी हो गई तो यह आसान हो गया।

यह भी पढ़ें :- IPL 2024: पंजाब से हार के बाद CSK कप्तान ऋतुराज ने किया खुलासा, कहा कि यहाँ हुई हम से गलती…

यह भी पढ़ें :- T20 World Cup के लिए क्या है टीम इंडिया की ताकत और कमजोरी, जानिए

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें