nayaindia Rafael Nadal नडाल ने चौथे दौर में हार के बाद मैड्रिड ओपन से ली विदाई
खेल समाचार

नडाल ने चौथे दौर में हार के बाद मैड्रिड ओपन से ली विदाई

ByNI Sports Desk,
Share
Madrid Open Rafael Nadal

मैड्रिड। राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने चेक खिलाड़ी जिरी लेहेका (Jiri Leheka) से चौथे दौर में 5-7, 4-6 से हार के बाद मैड्रिड ओपन (Madrid Open), एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में प्रशंसकों से विदाई ली, जिसे उन्होंने अपने शानदार करियर के दौरान पांच बार जीता था। टूर्नामेंट के पांच बार के चैंपियन (2005, 2010, 2013, 2014 और 2017) ने लेहेका के खिलाफ अपनी मैड्रिड ओपन यात्रा का चौथे दौर का मैच दो घंटे और दो मिनट तक चला। Rafael Nadal

एक जीत का मतलब मैड्रिड में स्पैनियार्ड के लिए जीत संख्या 60 होती, लेकिन 2003 में मैड्रिड एरेना में एलेक्स कोरेट्जा (Alex Koretz) के खिलाफ अपने पहले मैच के बाद से उनकी गिनती अब हमेशा 59 जीत और सिर्फ 15 हार पर ही रहेगी। मैच के बाद, भावुक नडाल ने कोर्ट पर एक विशेष प्रस्तुति दी, जिसमें मैड्रिड ने अपने सबसे महान चैंपियन को अलविदा कहा और 2008, ’10, ’13-’14 और ’17 में उनके पांच खिताबों को चिह्नित करने वाले बैनर फहराए गए। एटीपी टूर ने नडाल (Nadal) के हवाले से कहा यह मेरे लिए बहुत खास सप्ताह रहा है, कई मायनों में बहुत सकारात्मक, व्यक्तिगत रूप से और मेरे टेनिस के लिए।

मुझे फिर से कोर्ट पर खेलने का मौका मिला। कुछ हफ्ते पहले, बार्सिलोना (Barcelona) से दो दिन पहले, मुझे नहीं पता था कि मैं फिर से एक आधिकारिक मैच में प्रतिस्पर्धा करूंगा और मैंने अब तक दो सप्ताह तक खेला है, यह अविस्मरणीय है। केवल एक चीज जो मैं कह सकता हूं वह है ‘धन्यवाद’। यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है जो तब शुरू हुई जब मैं छोटा था। मैं पहली बार 2003 में मैड्रिड आया था, जब टूर्नामेंट इंडोर खेला गया था। मैं पहली बार प्रतिस्पर्धी महसूस करते हुए 2005 में यहां आया था। यह मेरे करियर की सबसे रोमांचक जीतों में से एक थी। तब से, हर किसी से बिना शर्त समर्थन मिल रहा है। मैं आपको पर्याप्त धन्यवाद नहीं दे सकता।

यह भी पढ़ें:

मॉरीशस में शेर के साथ फोटो क्लिक करवा रही जैस्मीन भसीन

T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, KL Rahul समेत इन 7 खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें